5 खिलाड़ी जिन्हें SRH को IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करना होगा

SRH इन प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है (Photo Credit - IPLT20)
SRH इन प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है (Photo Credit - IPLT20)

SRH Must Retain These Players Ahead of IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2024 का सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काफी अच्छा रहा। टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया। भले ही सनराइजर्स की टीम ट्रॉफी नहीं जीत पाई लेकिन फाइनल तक जाना भी अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन पिछले कुछ सीजन से अच्छा नहीं रहा था लेकिन इस बार पैट कमिंस को कप्तान बनाने के बाद उनकी किस्मत ही पलट गई। सनराइजर्स हैदराबाद लीग स्टेज में प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर रही और फाइनल में भी जगह बनाई। हालांकि अब अगले सीजन से पहले टीम को नए सिरे से प्लेयर्स को रिलीज और रिटेन करना होगा।

इन 5 खिलाड़ियों को IPL 2025 के लिए रिटेन कर सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

हम आपको बताते हैं कि वो पांच प्लेयर कौन-कौन से होंगे, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद को अगले सीजन के लिए रिटेन करना चाहिए।

1.पैट कमिंस

पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन के दौरान 20 करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा था। ऐसे में उनको भी टीम रिटेन कर सकती है। उनकी कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल तक का सफर तय किया और ऐसे में इतने बेहतरीन कप्तान को टीम रिलीज नहीं करना चाहेगी। उनके पास काफी ज्यादा अनुभव है और वो गेंदबाज भी काफी जबरदस्त हैं।

2.ट्रैविस हेड

ट्रैविस हेड को भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रिटेन कर सकती है। उनके आने के बाद से पूरे बल्लेबाजी का नक्शा ही बदल गया। ट्रैविस हेड ने कई मैचों में टीम को विस्फोटक शुरुआत दी और इसी वजह से विरोधी टीमें काफी दबाव में आ गईं। वो इस सीजन चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 14 मैचों में 191 के स्ट्राइक रेट से 567 रन बनाए। उन्हें भी रिटेन किया जा सकता है।

3.अभिषेक शर्मा

ट्रैविस हेड के साथ अभिषेक शर्मा की जोड़ी भी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2024 में काफी हिट रही। अभिषेक शर्मा ने 16 मैचों में 484 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 से भी ज्यादा का रहा। इससे पता चलता है कि अभिषेक शर्मा ने कितनी विस्फोटक बल्लेबाजी की। अगर ट्रैविस हेड को रिटेन किया जाता है तो उनके साथ अभिषेक शर्मा को रिटेन करने का फैसला सही रहेगा।

4.हेनरिक क्लासेन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम किसी भी कीमत पर हेनरिक क्लासेन को नहीं रिलीज कर सकती है। जिस तरह की पारी वो आखिर में आकर खेलते हैं, वैसी काबिलियत बहुत कम ही बल्लेबाजों में देखने को मिलती है। उन्होंने 16 मैचों में 479 रन आईपीएल 2024 के दौरान बनाए। उन्हें भी रिटेन करना सही फैसला रहेगा।

5.टी नटराजन

टी नटराजन ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी आईपीएल 2024 के दौरान की थी। उनके यॉर्कर काफी सटीक रहे थे। वो अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। टी नटराजन ने 14 मैच में 19 विकेट चटकाए। टीम उन जैसे गेंदबाज को बिल्कुल भी रिलीज नहीं करना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now