COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो 2019 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
3.94K   //    Timeless

Enter caption

2019 में होने वाले विश्व कप के लिए अब मात्र पांच महीने बचे हुए हैं। सभी टीमों के पास यही वो पांच महीने हैं जिसमें वो अपनी एक शानदार टीम तैयार कर सकते हैं। सभी टीमों की तरह टीम इंडिया भी विश्व कप के लिए अपनी टीम को तैयार करने में लगी हुई है। टीम के चयनकर्ताओं से लेकर कप्तान कोहली तक टीम बनाने के लिए कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं और विश्व कप से पहले खिलाड़ियों को उपयुक्त मौके दे रहे हैं ताकि उससे पहले ही ये पता चल सके की किन-किन खिलाड़ियों को विश्व कप में लेकर जाना है। टीम इंडिया आठ साल पहले 2011 में विश्व कप जीत चुकी है लेकिन 2015 के विश्व कप में वो अपने खिताब को बचा पाने में नाकाम रही थी इसलिए टीम इंडिया अगले विश्व कप को जीतने में जी जान लगा देगी।

इस बार टीम इंडिया में कई खिलाड़ी ऐसे होंगे जो पहली बार विश्व कप खेलते हुए नजर आएंगे। हर टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो किसी भी वक्त मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं। ऐसे ही कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया के पास भी है। आज हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो अगले विश्व कप में टीम इंडिया के लिए तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं। ये पांचों खिलाड़ी बहुत ही उम्दा खेलते हैं और जरुरत पड़ने पर टीम के लिए बहुमूल्य योगदान भी दे सकते हैं।

#5 कुलदीप यादव

England v India - 3rd ODI: Royal London One-Day Series

टीम इंडिया के उभरते सितारों में से एक कुलदीप यादव आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपनी शानदार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को चारों खाने चित्त करने वाले कुलदीप यादव किसी भी पिच पर विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। अब तक उन्होंने सिर्फ 33 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 67 विकेट लिए हैं। इस साल उनके द्वारा खेले गए 19 मैचों में उनके नाम कुल 45 विकेट हैं। एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में इस साल वो दूसरे नंबर पर हैं। ये शानदार आंकड़े बताते हैं कि वो बल्लेबाजों के लिए कितने घातक साबित हो सकते हैं इसलिए इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वो 2019 के विश्व कप में टीम इंडिया के लिए तुरुप के इक्के साबित होंगे।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...