Create
Notifications

5 खिलाड़ी जो विराट कोहली से आईसीसी वन-डे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं

Enter caption
ANALYST
Modified 31 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

इसमें कोई शक नहीं है कि वर्तमान समय में विराट कोहली वन-डे रैंकिंग में टॉप पर हैं। प्रदर्शन में निरन्तरता के कारण मौजूदा समय में भारतीय कप्तान को श्रेष्ठ क्रिकेटर माना जाता है। रिकॉर्ड भी बोलते हैं। 2014 के इंग्लैंड दौरे में फ्लॉप रहने के बाद इस बार विराट कोहली का बल्ला जमकर चला है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की सभी कमजोरियों को दूर करते हुए बेहतरीन खेल वहां दिखाया।

विराट कोहली की ख़ास बात यह है कि उनमें रनों की भूख कभी खत्म नहीं होती। एक और चीज उन्हें विशेष बनाती है वह है गलतियों में सुधार करते हुए आगे बढ़ना। सफेद गेंद के प्रारूप में उन्होंने चौंकाने वाला खेल दिखाकर विश्व के महान बल्लेबाजों में खुद का नाम शामिल कराया है। लोग उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हैं।

इस समय भारतीय कप्तान आईसीसी की वन-डे रैंकिंग में एक नम्बर पर काबिज है और अन्य कई अच्छे खिलाड़ियों से काफी आगे हैं। इसके बाद भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो उन्हें रैंकिंग में एक नम्बर के स्थान से नीचे लाकर खुद को स्थापित करने में सक्षम हैं। आज हम ऐसे ही खिलाड़ियों की बात यहां करेंगे।


5. बाबर आजम

Enter caption

पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूप में निरंतर अच्छा खेल दिखाने में यह खिलाड़ी सबसे आगे है। सभी नए खिलाड़ियों में पाक की तरफ से बाबर आज़म श्रेष्ठ है। छोटे समय में उन्होंने अपनी जबरदस्त तकनीक से खुद को साबित किया है। वन-डे में आजम का औसत 52 का है जो काफी अच्छा है। फ़िलहाल वन-डे क्रिकेट में वे छठे स्थान पर हैं और इसमें और सुधार करते हुए आगे आ सकते हैं।

इस तरह के कौशल वाला खिलाड़ी आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली का स्थान भी ले सकता है लेकिन उन्हें अभी कड़ी मेहनत करते हुए और ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। विराट कोहली फ़िलहाल उनसे काफी आगे हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज और ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 5 NEXT
Published 31 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now