Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो टीम में अपना स्थान गँवा सकते हैं अगर विराट कोहली कप्तान ना रहें

टॉप 5 / टॉप 10
32.22K   //    Timeless

Image result for dhoni and kohli friendship

प्रत्येक कप्तान के अपनी टीम में कुछ मनपसंद खिलाड़ी होते हैं जिन्हें वह हर हाल में टीम में बरकरार रखना चाहता है। टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली भी इसका अपवाद नहीं हैं। जब भी कोहली किसी मैच के लिए मैदान में उतरते हैं तो उनकी कोशिश रहती है कि वह अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम की अंतिम एकादश में ज़रुर शामिल करें। 

जब भी भारतीय टीम कोई मैच जीतती है तो इसका श्रेय कप्तान को दिया जाता है और उनके सही खिलाड़ियों के चुनाव की तारीफ़ होती है लेकिन जब खिलाड़ियों के लचर प्रदर्शन की वजह से टीम हारती है तो कप्तान की ही सबसे ज़्यादा आलोचना होती है। हर टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अपने कप्तान की वजह से ही टीम में बने रहते हैं और यदि कप्तान किसी वजह से अपने पद से इस्तीफ़ा दे देता है तो इन खिलाड़ियों का टीम में बने रहना मुश्किल हो जाता है। 

तो आइये जानते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जो कप्तान कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी हैं और यदि कोहली कप्तानी छोड़ दें तो वे टीम में अपनी जगह गँवा सकते हैं। 

#5. ईशांत शर्मा

Image result for ishant sharma

दिल्ली के लंबे कद के तेज़ गेंदबाज़ ईशांत शर्मा पहले से ही भारत की वनडे और टी -20 टीम से बाहर चल रहे, ,वह टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा हैं। हालाँकि, उन्हें टेस्ट टीम में भी तभी खेलने का मौका मिलता है जब भारत के तीन तेज़ गेंदबाज़ों में से कोई एक चोट या खराब फॉर्म की वजह से बाहर होता है। नतीजतन, वह टीम में सबसे अनुभवी तेज़ गेंदबाज होने के बावजूद भारतीय टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा नहीं हैं।

टेस्ट में 65 की उनकी स्ट्राइक रेट 240 से ज़्यादा विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ों में सबसे खराब है। ईशांत का ऑस्ट्रेलिया में 60, इंग्लैंड में 38 और दक्षिण अफ्रीका में 40 का गेंदबाज़ी औसत है, जहां पिचें तेज़ गेंदबाजों के बिलकुल अनुकूल हैं। वर्तमान में, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज़ों के लगातार अच्छे प्रदर्शन से उनका टीम में बने रहना मुश्किल हो गया है। लेकिन फिर भी उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में मौके मिलते रहते हैं।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...