Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: पांच खिलाड़ी जो अपनी ऊंची कीमत के कारण ऑक्शन से पहले रिलीज़ किये जा सकते हैं

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
14 Nov 2019, 19:15 IST

शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की नीलामी में लगभग एक महीने का समय बाकी है। इस संस्करण के लिए 19 दिसंबर 2019 को कोलकाता में नीलामी कराई जाएगी। नए सीजन से पहले कई फ्रेंचाइजियों ने ट्रेडिंग विंडो के जरिये खिलाड़ी बदले हैं और अपनी कोचिंग और सपोर्टिंग स्टाफ में भी बदलाव किया है। हाल ही में अगली नीलामी के लिए सभी टीमों की पर्स वैल्यू को बढ़ाकर 85 करोड़ तक किया गया है।

आईपीएल 2020 के लिए ट्रेडिंग विंडो 14 नवम्बर से बंद हो जाएगी। पिछले सीजन में कई हाई प्रोफाइल और महंगे बिके खिलाड़ियों के फ्लॉप होने के कारण यह उम्मीद की जा रही है कि उन खिलाड़ियों को आगामी नीलामी से पहले रिलीज किया जा सकता है। इसके पीछे का मुख्य कारण इस नीलामी में महंगे खिलाड़ियों पर बोली लगाने के लिए अपनी पर्स वैल्यू बढ़ाना होगा। 

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश की टीम पहले दिन सिर्फ 150 रनों पर हुई ढेर, स्टंप्स के समय भारत का स्कोर 86-1

आइए नजर डालते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों पर जो आगामी नीलामी से पहले अपनी ऊंची कीमत के कारण रिलीज किए जा सकते हैं:

#5 वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती
वरुण चक्रवर्ती

तमिलनाडु के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पिछले साल तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) 2018 में अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की वजह से सुर्खियों में आए थे। स्पिनर चक्रवर्ती ने टीएनपीएल के पिछले सीजन बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। उन्होंने ज्यादातर समय पर पावरप्ले और स्लॉग ओवर्स में गेंदबाजी की थी, इसके बावजूद उन्होंने 50 प्रतिशत से ज्यादा डॉट गेंदे की थी। 

पिछली बार पंजाब ने अश्विन के भरोसे के कारण उनको 8.4 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था, लेकिन चक्रवर्ती सिर्फ एक मैच खेल पाए, ऐसे में पंजाब से अश्विन के रिलीज किये जाने के बाद चक्रवर्ती को भी रिलीज किया जा सकता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...