Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम तीन वन-डे के लिए टीम में जगह नहीं मिली

Enter caption
ANALYST
Modified 26 Oct 2018, 19:35 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वन-डे मुकाबला जीतने के बाद भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में हुए दूसरे मैच में भी 321 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विंडीज ने भी उसी अंदाज में खेलते हुए मैच टाई करवा दिया। अंतिम गेंद पर जीत के लिए 5 रन वेस्टइंडीज को चाहिए थे और शाई हॉप ने गेंद को चार रन के लिए भेजकर मैदान में हो रहे शोर को शांत कर दिया।

बचे हुए तीन मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम घोषित कर दी। तीसरा मुकाबला 27 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा। मोहम्मद शमी को बाहर करके जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को शामिल कर लिया गया। टीम में कुछ ऐसे नाम नदारद हैं जिन्हें शामिल करने की उम्मीद सभी को थी लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो एक बार फिर टीम इंडिया में शामिल नहीं किये गए। इनमें से कई नाम काफी चौंकाने वाले हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


5. पृथ्वी शॉ

Enter caption

इस 18 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उन्हें इसमें एक बार मैन ऑफ़ द मैच मिला, इसके अलावा वे मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुने गए। डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने के बाद यह खिलाड़ी भारत के अलावा विश्व मीडिया में भी छा गया। अगले मैच में उन्होंने अर्धशतक भी जड़ा।

इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के खेलते हुए एक अर्धशतक जमाने वाले पृथ्वी शॉ को वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज के अंतिम तीन मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि पहले ऐसी कई खबरें आई थी कि टेस्ट के बाद वन-डे क्रिकेट में भी पंत विंडीज के खिलाफ डेब्यू करेंगे। अब रणजी ट्रॉफी में वे मुंबई के लिए खेलेंगे और प्रदर्शन अच्छा रहने पर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुने जा सकते हैं।

1 / 5 NEXT
Published 26 Oct 2018, 19:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit