Create
Notifications

5 खिलाड़ी जिनके बारे में आप जानते नहीं होंगे कभी आरसीबी में विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं

मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक
SENIOR ANALYST

19 साल की उम्र में विराट कोहली ने अपना पहला आईपीएल खेला था। 2008 में बेहतरीन कप्तानी करते हुए उन्होंने भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्डकप में जीत दिलाई। शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में उनके टेंपरामेंट पर सवाल उठाए गए फिर भी वो राहुल द्रविड़, जैक कैलिस और अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर वो भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हो गए।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी नहीं छोड़नी चाहिए थी

शुरुआत में विराट कोहली का इंटरनेशनल करियर में प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा फिर भी RCB फ्रेंचाइजी ने उन्हें कभी रिलीज नहीं किया। पहले कुछ सीजन में कोहली ने आरसीबी में कई खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर किया। इनमें से कुछ के नाम तो आपको याद भी नही होंगे। आइए जानते हैं उन्हीं में से 5 खिलाड़ियों के बारे में।

5 खिलाड़ी जिनके बारे में आप जानते नहीं होंगे विराट कोहली के साथ आईपीएल खेल चुके हैं

5.शिवनारायण चंद्रपाल

शिवनारायण चंद्रपॉल
शिवनारायण चंद्रपॉल

 एक अलग तरह की बल्लेबाजी की शैली वाले शिवनारायण चंद्रपाल वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। चंद्रपाल एक ऐसे खिलाड़ी थो जो टीम की जरुरत के हिसाब से अपना गेम कभी भी चेंज कर सकते थे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में चंद्रपाल के नाम 20,000 से ज्यादा रन हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ कुछ विवाद होने पर उन्होंने साल 2016 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण में शिवनारायण चंद्रपाल को आरसीबी की टीम ने खरीदा। 2011 के बाद से चंद्रपाल ने टी-20 और वनडे मैच नहीं खेला लेकिन 2015 तक वो टेस्ट मैच खेलते रहे।

1 / 5 NEXT
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now