Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: रोहित शर्मा और शिखर धवन की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी होने के 6 कारण 

KR Beda
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.36K   //    Timeless

rohit sharma and shikhar dhawan

वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड की उछाल वाली पिचों और स्विंग होती गेंदों के सामने बल्लेबाजी करना दिग्गज बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किल रहता है। ऐसे में किसी भी टीम को जीत दिलाने के लिए ओपनर की भूमिका अहम हो जाती है। 

ओपनिंग जोड़ी के लिए शुरूआती कुछ ओवर में नयी गेंद के साथ बल्लेबाजी करने में भी दिक्कत हो सकती है, लेकिन अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाने के लिए ओपनिंग जोड़ी को बड़ी पार्टनरशिप करके महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होती है।

वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। रोहित और शिखर की जोड़ी इस समय दुनिया की बेस्ट जोड़ियों में से एक है। इस विश्व कप में भारतीय टीम की दावेदारी मजबूत करने के लिए उनको भारत की अच्छी शुरुआत सुनिश्चित करनी होगी।

यहाँ हम उन 6 कारणों की बात करेंगे, जिनसे यह उम्मीद है कि वो इस विश्व कप की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी बनेगी ।

#6. बड़े मैचों के खिलाड़ी

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। दोनों बल्लेबाज दबाव में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते है, फिर चाहे वो एकदिवसीय मैच हो, चैम्पियंस ट्रोफी हो या विश्व कप हो।

आईसीसी टूर्नामेंटों की बात करेंगे तो रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने इसमें 66.38 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 1195 रन बनाए। रनों के मामले में केवल गिलक्रिस्ट-हेडन की जोड़ी 1539 रन बनाकर उनसे आगे है तो औसत के मामले मेंकेवल गिब्स-कर्स्टन (77.40) ही उनसे आगे है।

रोहित और धवन लंबे समय से साथ है, वे टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और एक साथ ही अपना दूसरा वर्ल्ड कप भी खेल रहे हैं। बल्लेबाजी के अलावा विकेट के बीच रन भागने में भी उनमें शानदार तालमेल नजर आता है। वे दबाव में शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीता सकते है बस उन्हें अपनी फॉर्म को बरकरार रखना होगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 6 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...