COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 कारणों से भारतीय टीम 2019 विश्वकप जीतने की प्रबल दावेदार है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
8.61K   //    29 Jan 2019, 12:19 IST

E

विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही महीने का समय रह गया है। सभी टीमें अपनी ओर से तैयारी में जुट गई है। भारत भी विश्व कप के लिए टीम तैयार करने में लगा है। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई को होगा। इंग्लैंड और वेल्स में खेलें जा रहे इस विश्वकप में कुल मिलाकर 46 दिन में 48 मैच खेले जाएंगे। इनमें सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले भी शामिल है।

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। लेकिन, जिस मुकाबले का दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार रहता है वह मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ होगा। यह मुकाबला इसलिए भी दिलचस्प होगा, क्योंकि पाकिस्तान ने इंग्लैंड में ही भारत को चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान करारी शिकस्त दी थी। हालांकि भारतीय टीम उस हार को भुलाकर साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरजमीं में जाकर शानदार प्रदर्शन कर रही है और भारतीय टीम विश्व कप (2019) जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

इस लेख में उन 5 कारणों का उल्लेख है, जिसकी वजह से भारतीय टीम 2019 के विश्व कप में प्रबल दावेदार है।

#5 सर्वश्रेष्ठ स्पिनर जोड़ी

यूज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव
यूज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव

वर्तमान में भारतीय टीम के पास कुलदीप यादव और यूज़वेंद्र चहल के रूप में सबसे बेहतरीन स्पिनर जोड़ी है जो अपने दम पर भारत को विश्व कप जिता सकती है।

हाल ही में कुलदीप और चहल दोनों ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर बहुत परेशान किया है।

इस स्पिन जोड़ी ने न्यूजीलैंड को उन्हीं की सरजमीं में नेपियर वनडे डे के दौरान मात्र 158 रन पर रोक दिया। इसका श्रेय कुलदीप और चहल की गेंदबाजी को जाता है।

कुलदीप यादव ने अब तक अपने वनडे करियर में 37 मैच खेले हैं जिसमें 4.78 की इकॉनमी से 77 विकेट झटके हैं। वहीं चहल को 37 वनडे खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 4.74 की इकोनॉमी से 66 विकेट अपने नाम किए।

Advertisement

विश्व कप 2019 के लिहाज से कुलदीप और चहल की जोड़ी वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ है।

Get Cricket News In Hindi Here

1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...