Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 रिकॉर्ड विराट कोहली अपने करियर में कभी नहीं तोड़ पाएंगे

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
37.51K   //    19 Nov 2018, 17:09 IST

Enter caption

विश्व क्रिकेट में चारों तरफ अभी एक ही नाम गूंज रहा है और वह है विराट कोहली। इस समय खेल के तीनों प्रारूप में इस बल्लेबाज ने धाकड़ प्रदर्शन कर श्रेष्ठता साबित की है। उन्हें श्रेष्ठ खिलाड़ी माना भी जाता है। खेल के अलावा उन्होंने खुद में चमत्कारिक परिवर्तन कर फिटनेस के भी नए आयाम लिखे हैं। विश्व क्रिकेट से सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक विराट कोहली भी माने जाते हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने सफलता की कई सीढियां चढ़ी है और निरंतर अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है।

कई रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने अब तक अपने नाम किये हैं और आने वाले दिनों में अनेकों नए कीर्तिमान स्थापित करने अभी बाकी हैं। कुछ ऐसे रिकॉर्ड हैं जो फ़िलहाल उनकी पहुंच से बाहर नजर आ रहे हैं। आने वाले समय में भी उन्हें तोड़ना कोहली के लिए आसान नजर नहीं आ रहा है। हम यहां 3 ऐसे रिकॉर्ड की बात करेंगे जिन्हें भारतीय कप्तान शायद नहीं तोड़ पाएंगे।

टेस्ट मैच की एक पारी में 400* रन 

Enter caption

भारतीय कप्तान ने शुरुआती समय में टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष किया लेकिन अब ऐसा नहीं है। उन्होंने लाल गेंद के प्रारूप में उम्दा प्रदर्शन करते हुए हर जगह रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अब तक 73 मुकाबले खेलकर 24 शतक जड़े हैं। इसमें उन्होंने 6 दोहरे शतक लगाए हैं और एक पारी में उन्होंने 243 रन सर्वाधिक बनाए हैं। विश्व रिकॉर्ड की बात की जाए, तो यह वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ब्रायन लारा के नाम है। उन्होंने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रनों की पारी खेली थी। विराट कोहली का इस रिकॉर्ड तक पहुंचना नामुमकिन नजर आ रहा है। कोहली ने अब तक करियर में एक भी तिहरा शतक नहीं जड़ा है इसलिए 400 रन की बात करना थोड़ा ज्यादा होगा।

3 खिलाड़ी जो विराट कोहली से आईसीसी वन-डे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं



1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...