Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 5 बड़े रिकॉर्ड जो इस साल टूट सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 01, 2019
May 01, 2019 IST

Trophy

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का समय बचा रह गया है। किसी भी खिलाड़ी या क्रिकेट फैन्स के लिए इस टूर्नामेंट का काफी महत्व होता है। खिलाड़ियों द्वारा विश्वकप के दौरान बनाए गए रिकॉर्ड्स आम टूर्नामेंट में बनाए गए रिकॉर्ड्स की अपेक्षा ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं, क्योंकि इसके जरिए उसका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाता है। यही कारण है कि हर खिलाड़ी आईसीसी विश्वकप को अपने खेल के जरिए यादगार बनाना चाहता है।

इस टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ियों ने पूर्व में ऐसे रिकॉर्ड अपन नाम किए हैं, जिनके जरिए आज उनका नाम हर कोई जानता है। आज हम आपको खिलाड़ियों द्वारा विश्वकप में बनाए गए कुछ अच्छे और बुरे रिकॉर्ड्स के बारे में ही बताने जा रहे हैं, जो शायद आईसीसी विश्वकप 2019 में टूट सकते हैं। आइए जानते हैं, कौन से हैं वो रिकॉर्ड्स-

विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा बार आउट

MS Dhoni

इस रिकॉर्ड के मामले में 2015 के विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट का नाम सबसे ऊपर लिया जाता था, लेकिन 2015 के विश्वकप में श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। गिलक्रिस्ट ने जहां विश्वकप के दौरान 31 इनिंग में 52 बार विकेट के पीछे से बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। तो वहीं कुमार संगाकारा ने गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 36 इनिंग में 54 बार स्टंपिंग और विकेट के पीछे से कैच पकड़े।

2019 में इस रिकॉर्ड को तोड़ने की बात करें तो इस मामले में केवल भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नाम ही शामिल किया जाता है। धोनी अभी तक 20 इनिंग में 32 बार स्टंप के पीछे से बल्लेबाजों का विकेट झटक चुके हैं। वहीं उन्हें संगाकारा के 54 के आंकड़े को तोड़ने के लिए 22 शिकार और करने होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...