Create
Notifications

5 मौके जब दोनों भारतीय ओपनर्स ने एक ही वनडे मैच में शतक जड़ा

रोहित और राहुल
रोहित और राहुल
ANALYST

वनडे क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज का हर मुकाबले में रन बनाना आसान नहीं होता है। सलामी बल्लेबाजों पर अच्छी शुरुआत देने का दबाव रहता है। अगर किसी भी टीम को बड़ा लक्ष्य बनाना है या उसका पीछा करना है तो सलामी बल्लेबाजों का रन बनाना सबसे जरूरी है। 

जब सलामी बल्लेबाज रन बनाने में असफल होता है तब टीम दबाव में आकर बड़ा स्कोर नहीं बना पाती है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाना इतना आसान नहीं होता है। कुछ मैच ऐसे भी रहे हैं जिसमें दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिये। हम बात करने वाले है उन 5 मौकों की जब दोनों बल्लेबाजों ने वनडे मेंशतकीय पारी खेली।

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 भारतीय गेंदबाज

#1 केएल राहुल और रोहित शर्मा

राहुल और रोहित
राहुल और रोहित

केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने भारत के लिए हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। शिखर धवन की गैर मौजूदगी में राहुल और रोहित शर्मा भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हैं। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में शतकीय पारी खेली थी।

यह मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप में 6 जुलाई, 2019 को खेला गया था। राहुल और रोहित की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 189 रन जोड़े थे। राहुल ने उस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 111 रन बनाए थे वहीं रोहित शर्मा ने बेहतरीन 103 रनों की पारी खेली थी।

इसके अलावा इन दोनों बल्लेबाजों ने कुछ समय पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ फिर शतकीय पारी खेली थी। दिसंबर 2019 में हुए मैच के दौरान रोहित ने 159 रन बनाए थे और राहुल ने 102 रन की शानदार पारी खेली थी। यह दोनों सलामी बल्लेबाज 2 बार एक ही मैच में शतकीय पारी खेल चुके हैं।

1 / 3 NEXT
Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now