Create
Notifications

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने मैदान पर किया अशिष्ट व्यवहार

Related image
Modified 25 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

भले ही क्रिकेट को हमेशा भद्रपुरुषों का खेल मन जाता रहा है लेकिन, क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे मौके आये हैं जब हमने खिलाड़ियों को मैदान पर एक दूसरे को गालियां निकलते अथवा अभद्र भाषा का प्रयोग करते देखा है। मैदान पर होने वाली ऐसी घटनाएं भद्रपुरुषों के इस खेल में एक काले धब्बे की तरह हैं। क्रिकेट में स्लेजिंग की घटनाएं तो आम हैं लेकिन इसके अलावा भी कई खिलाड़ियों पर उनके अभद्र व्यवहार के कारण जुर्माना लग चुका है। 

अफसोस की बात यह है कि इनमें कुछ भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने मैदान पर अभद्र व्यवहार किया:

1. जब आशीष नेहरा ने धोनी को कहे अपशब्द

Enter caption

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा तनावपूर्ण रहता है और दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर हर हाल में जीतने का दवाब होता है, ऐसे में किसी खिलाड़ी द्वारा की गई एक भी गलती पूरी टीम को भारी पड़ सकती है। ऐसा ही कुछ हुआ 2005 में भारत और पाकिस्तान के दरमियान खेले गए एक वनडे मैच में।  

मैच में उस समय पाकिस्तानी सलामी जोड़ी क्रीज़ पर थी और भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा गेंदबाज़ी कर रहे थे। नेहरा की ऑफ-स्टंप से बाहर जाती एक गेंद पर अफरीदी ने अपना बल्ला अड़ाया और गेंद विकेटकीपर एमएस धोनी और पहली स्लिप पर खड़े राहुल द्रविड़ के बीच में से निकलती हुई सीमा-रेखा से बाहर चली गई।

धोनी उस समय टीम में नए थे और उन्हें नेहरा के गुस्से का शिकार होना पड़ा। हालांकि यह कैच काफी मुश्किल था और धोनी ने इसे पकड़ने की कोशिश की थी लेकिन फिर भी आशीष नेहरा काफी क्रोधित थे। सबसे दिलचस्प बात यह है कि नेहरा ने जो धोनी को अपशब्द कहे थे उसे स्टंप माइक से सुना जा सकता था। 

1 / 5 NEXT
Published 25 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now