Create
Notifications

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने मैदान पर किया अशिष्ट व्यवहार

4. जब वीवीएस लक्ष्मण ने प्रज्ञान ओझा को सुनाई खरी-खोटी

Image result for vvs laxman angry with pragyan ojha

वीवीएस लक्ष्मण को हमेशा मैदान पर अपने शांत और धैर्यपूर्ण रवैये के लिए जाना जाता है। फिर भी वह एक घटना की वजह से इस सूची में शामिल हैं। 2010 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए टेस्ट मैच में उनकी अपने साथी खिलाड़ी प्रग्यान ओझा से कहा-सुनी हो गई थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्मण ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने भारतीय टीम को अकेले दम पर कई मैच जिताये हैं। अक्टूबर, 2010 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ 6 रनों की दरकार थी और आखिरी जोड़ी मैदान पर थी। इस मैच में लक्ष्मण पीठ दर्द के बावजूद क्रीज़ पर टिके हुए थे।

इस दौरान वीवीएस ने मिड ऑफ में एक शॉट खेला जो सीधे फील्डर के हाथ में गया, इस पर ओझा ने बिना लक्ष्मण की सहमती से दौड़ना शुरू कर दिया और वापिस भेजने पर ओझा बड़ी मुश्किल से अपनी क्रीज़ तक पहुंचे। ओझा की इस हरकत ने लक्ष्मण को क्रोधित कर दिया और उन्होंने ओझा को खूब खरी-कोटी सुनाई। 

आखिर में, भारत ने इस रोमांचक मैच में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। जीतने के बाद सारे गिले-शिकवे भूलकर लक्ष्मण ने ओझा को गले लगा लिया। 

PREVIOUS 2 / 5 NEXT
Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now