COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 मौके जब रोहित शर्मा और विराट कोहली ने वनडे में 200 रनों की साझेदारी निभाई

ऋषि
ANALYST
आँकड़े
1.13K   //    22 Oct 2018, 13:13 IST

Enter caption

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवर के खेल के उपकप्तान रोहित शर्मा भारतीय बल्लेबाजी के दो सबसे मजबूत स्तंभ हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में हुए वनडे मैच में दोनों ही बल्लेबाजों ने इस बात को एक बार फिर साबित कर दिया। रोहित शर्मा के नाबाद 152 और विराट कोहली के 140 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 323 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। दोनों बल्लेबाज इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी नंबर एक और नंबर दो पर हैं।

इस मैच में दोनों ही बल्लेबाजों ने 200 रनों की साझेदारी निभाई। वनडे क्रिकेट में यह पांचवा मौका है जब दोनों बल्लेबाजों ने यह कारनामा किया है। सबसे ज्यादा 200 रनों की साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम दर्ज है। नंबर दो पर तीन जोड़ियां हैं और सभी ने 3-3 बार 200 रनों की साझेदारी बनाई है। इसमें सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली, विराट कोहली और गौतम गंभीर, महेला जयवर्धने और उपुल थरंगा की जोड़ी शामिल हैं।

आज हम आपको दोनों बल्लेबाजों के बीच हुई सभी 200 रनों की साझेदारियों के बारे में बताने जा रहे हैं:

1. 202 बनाम श्रीलंका, ईडन गार्डंस, कोलकाता (2014)

Enter caption

श्रीलंका के खिलाफ भारत का यह वनडे मैच कौन भूल सकता है। इस मैच में रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेली थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 59 रनों पर 2 विकेट खो दिए थे। इसके बाद रोहित और विराट के बीच 200 रनों की साझेदारी हुई। वनडे क्रिकेट में पहला मौका था जब दोनों ही बल्लेबाजों ने 200 रनों की साझेदारी बनाई थी।

202 रनों की साझेदारी के बाद विराट कोहली 66 रन बनाकर रन आउट हो गए। इस मैच में रोहित शर्मा ने 264 रनों की पारी खेली और पूरी श्रीलंका की टीम 251 रनों पर ही पवेलियन लौट गई।

1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
ऋषि
ANALYST
Fetching more content...