COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 शीर्ष खिलाड़ी जिन्होंने 2018 में वनडे में डेब्यू किया  

टॉप 5 / टॉप 10
3.33K   //    Timeless

Shaheen Afridi has been the best discovery of 2018 and the best debutant

साल 2018 निस्संदेह क्रिकेट के लिए एक शानदार साल रहा। इस साल हमने कई सर्वश्रेष्ठ पारियाँ और कई उत्कृष्ट गेंदबाज़ी स्पेल देखे। दुनिया भर में होने वाली विभिन्न टी-20 लीग्स में युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

इस साल कई खिलाड़ियों ने अपने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय करियर का आगाज़ किया, उनमें से अधिकांश ऑस्ट्रेलिया, भारत और वेस्ट इंडीज से हैं। अब चूँकि विश्व कप के शुरू होने में ज़्यादा समय नहीं बचा है, सभी टीमें अपने बेहतरीन ग्यारह खिलाड़ियों का संयोजन बनाने के प्रयास में हैं। ऐसे में कुछ नए खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी-अपनी टीमों में जगह पक्की कर ली है जबकि कुछ अभी भी टीम का नियमित हिस्सा बनने की कोशिश में लगे हैं।

इस लेख में हम एक नज़र डालेंगे ऐसे पांच नए खिलाड़ियों पर जिन्होंने साल 2018 में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और भविष्य में वह अपनी टीम के स्टार खिलाड़ी बन सकते हैं: 

#5. ओशेन थॉमस (वेस्टइंडीज़)

Oshane Thomas

वेस्टइंडीज़ के युवा तेज़ गेंदबाज़ ओशेन थॉमस ने साल 2018 में शानदार प्रदर्शन किया है। अपनी गेंदबाज़ी से उन्होंने क्रिकेट पंडितों और आलोचकों सभी का दिल जीता है।  

गुवाहाटी में भारत के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में पदार्पण करने वाले थॉमस का पहला शिकार भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन बने थे, हालाँकि, वह उस सीरीज़ में काफी महंगे साबित हुए थे। लेकिन इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ चार मैचों की वन डे सीरीज़ में उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए छह विकेट लिए हैं।

हाल ही में राजस्थान में आयोजित हुई आईपीएल नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में चुना है। वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाज़ी कर सकते हैं और अपनी सटीक गेंदबाज़ी और यॉर्कर्स के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि, अभी तक ओशेन थॉमस के पास निश्चित रूप से बेहतरीन गेंदबाज़ी रिकॉर्ड तो नहीं है लेकिन उन्हें साल 2018 की खोज कहा जा सकता है। आने वाले समय में वह वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज़ी आक्रमण की कमान संभाल सकते हैं।  


1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...