COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 विश्वस्तरीय एशियाई क्रिकेटर जो अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेले सकते हैं

Samrat
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
2.00K   //    21 Jan 2019, 12:18 IST

<p src=" />

वर्ल्ड कप के लिए अब बस कुछ ही महीने शेष है। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी इस बार वेल्स और इंग्लैंड द्वारा की जाएगी।

इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए दस टीमें एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी। इस बार प्रारूप बदल दिया गया है और शुरू में एकल राउंड-रॉबिन प्रारूप का पालन किया जाएगा। शीर्ष 4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी और सेमीफाइनल के विजेता फाइनल में प्रगति करेंगे। ऐसा प्रारूप आखिरी बार 1992 क्रिकेट विश्व कप के दौरान उपयोग किया गया था।

कुछ खिलाड़ियों के लिए यह अंतिम विश्व कप हो सकता है। इस लेख में, हम विशेष रूप से कुछ विश्व स्तरीय एशियाई क्रिकेटरों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिनके लिए आगामी विश्व कप सभी संभावनाओं में आखिरी होगा।


#5. मशरफे मोर्तजा (बांग्लादेश)


<p src=" />

बांग्लादेश के मशरफे मोर्तजा का करियर लंबा और शानदार रहा है। कई चोटों के बावजूद इस गेंदबाज-ऑलराउंडर के नाम कई रिकॉर्ड हैं।

मशरफे ने बांग्लादेश के लिए 202 एकदिवसीय मैच खेले हैं जो कि बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास में सर्वाधिक है। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में अधिकतम उपस्थिति (70) भी दर्ज कराई है। 202 एकदिवसीय मैचों में 258 विकेट के साथ, मोर्तजा ने इस प्रारूप में बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया है।

इस तेज गेंदबाज ने 36 टेस्ट में 78 विकेट लेने के साथ-साथ 54 अंतराष्ट्रीय टी-20 में 42 विकेट लिए हैं। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने एक प्रभावी निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में अपनी योग्यता साबित की है।

मोर्तजा ने अतीत में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया था और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 3 टीमें - ढाका ग्लेडिएटर्स, कोमिला विक्टोरियंस और रंगपुर राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया।

Advertisement

बांग्लादेशी खिलाड़ी वर्तमान में बीपीएल में रंगपुर राइडर्स के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने टीम के लिए कुछ उपयोगी प्रदर्शन भी दिए हैं।

उनकी उम्र को ध्यान मे रखते हुए ये कहा जा सकता है कि यह विश्व कप इनके लिए आखिरी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...