Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप इतिहास के 5 ऐसे मैच जब टीम की पारी लड़खड़ा गई

  • जानिए वर्ल्ड कप इतिहास के 5 ऐसे मैचों के बारे में जब टीम की पारी लड़खड़ा गई
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:07 IST

Enter caption

बल्लेबाजों का लगातार विकेट गिरते देखना किसी भी क्रिकेट प्रेमी को अच्छा नहीं लगता है, चाहे वो स्टेडियम में बैठकर मैच देख रहे हों या फिर कहीं बाहर। वर्ल्ड कप क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। अब तक इसके 11 संस्करण खेले जा चुके हैं जबकि 12वें संस्करण की शुरुआत 30 मई से होगी और 14 जुलाई तक इसकी समाप्ति होगी। वर्ल्ड कप

इतिहास में कई ऐसे मुकाबले देखने को मिले हैं जब आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम की पारी लड़खड़ाती चली गई। आज हम आपको ऐसे ही 5 मैचों के बारे में बताने जा रहे हैं।

#5. वेस्टइंडीज vs ऑस्ट्रेलिया, दूसरा सेमीफाइनल- 1992:

Enter caption

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन, मोहाली के मैदान पर वर्ल्ड कप 1996 का दूसरा सेमीफाइनल मैच वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऑस्ट्रेलिया की टीम 15 के स्कोर पर 4 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद स्टुअर्ट लॉ (72) माइकल बेवन (69) और इयान हिली (31) की अच्छी बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 208 रनों का लक्ष्य दिया।

आसान से लक्ष्य के जवाब में उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत थोड़ी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज एस चंद्रपाल, ब्रायन लारा और सर रिची रिचर्डसन ने अच्छी पारी खेली। जब वेस्टइंडीज की टीम ने 165 रनों के स्कोर पर एस चंद्रपाल के रुप में तीसरा विकेट खोया उसके बाद वेस्टइंडीज की टीम लड़खड़ाते चली गई और 202 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा और डेमियन फ्लेमिंग ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। इन गेंदबाजों ने क्रमशः 4, 2 और 2 विकेट चटकाए थे। मैच में जीत हासिल करके ऑस्ट्रेलिया टीम फाइनल में प्रवेश कर गई। फाइनल में उनका मुकाबला श्रीलंका टीम से हुआ। इसी साल श्रीलंका ने पहला और एकमात्र वर्ल्ड कप खिताब जीता था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 20 May 2019, 19:08 IST
Advertisement
Fetching more content...