Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

6 विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने की भारतीय महिलाओं से शादी

  • ये सभी विदेशी खिलाड़ी काफी नामी रहे हैं, सबसे ज्यादा नाम इसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हैं
varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:16 IST

muthiya muridharan and malimalar ramamurti

किसी अन्य देश की तुलना में भारत में क्रिकेट को खेल के अलावा भी कुछ और समझा जाता है। भारत में लोग जितना किसी बड़े राजनेताओं या अभिनेताओं को पसंद नहीं करते उससे कहीं अधिक वे भारतीय टीम के लिए खेलने वाले क्रिकेटर को पसंद करते हैं। इस बात की गवाही इन क्रिकेटरों के टि्वटर अकाउंट देते हैं जिनमें कई मिलियन फॉलोअर्स है।

भारतीय क्रिकेटर भी इस बात को जानते हैं और वे हर मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों का मन खुश करना चाहते हैं। यही वजह है कि आज भारतीय क्रिकेट टीम सभी फॉर्मेट विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम मानी जाती है। भारतीय लोग खासकर महिलाएं, क्रिकेटरों की इतनी दीवानी है कि वे इन क्रिकेटरों की जीवन साथी बनना चाहती हैं। इनमें से कुछ महिलाओं ने भारतीय क्रिकेटर नहीं अपितु विदेशी क्रिकेटर को अपना जीवन साथी बनाया है। आइए जान लेते हैं उन 6 विदेशी क्रिकेटर के बारे में जिन्होंने भारतीय मूल की महिलाओं से शादी की।

#6 ग्‍लेन टर्नर ओर सुखिंदर कौर  


glenn turner and sukhinder kaur

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्‍लेन मेटलैंड टर्नर ने भारतीय मूल की महिला सुखिंदर कौर से शादी की है और शादी के बाद उनका नाम सुखी टर्नर हो गया। जुलाई 1973 को ग्लेन टर्नर और सुखिंदर कौर ने शादी की थी, जिसके बाद से ही वे न्यूजीलैंड में हैं।

1970 के दशक में ग्लेन टर्नर न्यूजीलैंड टीम की तरफ से क्रिकेट खेला करते थे। ग्लेन टर्नर मूल रूप से एक दाएं हाथ के बल्लेबाज है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न्यूजीलैंड टीम के लिए 41 टेस्ट मुकाबलों में सात शतक सहित 2991 रन बनाएं है। जबकि 41 वनडे मुकाबलों में 3 शतक सहित 1598 रन बनाए हैं। 1983 में इन्होंने अंतिम बार किसी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में खेला था।

सुखिंदर कौर का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था, जो जाति से एक सिख महिला है। शादी के बाद वे डुनेडिन न्यूजीलैंड चली गई थी, जहां वे डुनेडिन शहर की मेयर भी चुनी जा चुकी है।

Get Cricket News In Hindi Here

1 / 6 NEXT
Published 30 Jan 2019, 12:02 IST
Advertisement
Fetching more content...