Create
Notifications

शेन वॉर्न को 6 अंतरराष्ट्रीय टीमों ने दी एक ही दिन में श्रद्धाँजलि

बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें
बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें
Naveen Sharma
visit

महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) के निधन के बाद हर कोई हैरान है। फैन्स और क्रिकेट जगत के लिए भरोसा करना हीमुश्किल हो गया कि वह नहीं रहे। शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से वॉर्न का निधन हो गया। इस बीच क्रिकेट जगत की तरफ से उनको श्रद्धांजलि दी गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई है और वहां रावलपिंडी में पहले टेस्ट के दूसरे दिन वॉर्न को याद किया गया। खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों और अम्पायरों ने एक मिनट का मौन रखा। इसके बाद सभी ने काले रंग की पट्टी बाहों पर बाँधी।

इसी तरह भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम ने भी किया। मोहाली टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले वॉर्न को श्रद्धांजलि देने के लिए मौन रखा गया। मैच में खिलाड़ी और अम्पायर काले रंग का रिबन बांधकर उतरे। वॉर्न को याद करते हुए राहुल द्रविड़ ने भी कुछ बातों का उल्लेख किया।

एक और मैच में भी वॉर्न को याद किया गया। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मुकाबला शुरू होने से पहले शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों और अम्पायरों ने मौन रखा।

One-minute silence observed in Pindi Stadium for Peshawar victims and Shane Warne. #PAKvAUS https://t.co/5vIspAVmyr

शेन वॉर्न थाईलैंड में अपनी छुट्टियाँ बिताने के लिए गए थे। शुक्रवार को वह अपने कमरे में अचेत पाए गए थे। इसके बाद उनको अस्पताल लेकर जाया गया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर से वर्ल्ड क्रिकेट स्तब्ध रह गया। किसी को भरोसा ही नहीं हो रहा था कि यह खबर सही है।

लेग स्पिन की दुनिया में वॉर्न सबसे बड़ा नाम रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट लेने वाले इस लेग स्पिनर ने अपनी जादुई गेंदबाजी से फैन्स का दिला जीता। संन्यास के बाद वह कमेंट्री की दुनिया में आ गए थे।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now