Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

6 गेंदबाज जिनके खिलाफ युवराज सिंह ने टी20 में छक्कों की हैट्रिक लगाई है

युवराज सिंह ने कई बार लगाई है छक्कों की हैट्रिक
युवराज सिंह ने कई बार लगाई है छक्कों की हैट्रिक
EXPERT COLUMNIST
Modified 14 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह को सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता है। युवी के पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता थी और यह उन्हें और भी ज्यादा खतरनाक बनाती थी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट या घरेलू क्रिकेट जब भी कोई गेंदबाज युवराज सिंह के निशाने पर आया, उसका उन्होंने बुरा हाल ही किया है।

2007 टी20 वर्ल्ड कप सभी को याद है जब युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के लगाकर इतिहास रचा था। युवराज सिंह ने अपने टी20 करियर में 231 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 128.76 की स्ट्राइक रेट से 4857 रन बनाए।

इस बीच युवी ने 261 छक्के भी लगाए। टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो युवी ने 58 मुकाबलों में 74 छक्कों की मदद से 1177 रन बनाए हैं। भले ही युवराज सिंह दोबारा 6 छक्के नहीं लगा पाए, लेकिन कई गेंदबाजों के खिलाफ उन्होंने छक्कों की हैट्रिक लगाई है।

इस लिस्ट में हम उन्हीं गेंदबाजों के ऊपर नजर डालेंगे, जिनके खिलाफ युवराज सिंह ने छक्कों की हैट्रिक लगाई:

स्पेशल मेंशन: युवराज सिंह ने रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के एक मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स की ओर से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के जेंडर डी ब्रुइन के एक ओवर में न सिर्फ छक्कों की हैट्रिक लगाई, बल्कि लगातार 4 गेंदों में 4 छक्के लगाए थे। इस मैच में युवी ने 22 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 52* रन बनाए और गेंद के साथ 2 विकेट भी लिए थे। इंडिया लेजेंड्स ने इस मैच को 56 रनों से जीता था।

#) युवराज सिंह vs अशोक डिंडा (20वें ओवर में छक्कों की हैट्रिक, 2011)

युवराज सिंह ने डिंडा के ओवर में लगाई छक्कों की हैट्रिक
युवराज सिंह ने डिंडा के ओवर में लगाई छक्कों की हैट्रिक

आईपीएल 2011 में 17 अप्रैल 2011 को दिल्ली कैपिटल्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया का मुकाबला हुआ था। पुणे टीम के लिए आखिरी ओवर में युवराज सिंह स्ट्राइक पर थे और गेंदबाजी अशोक डिंडा कर रहे थे। युवराज सिंह ने ओवर की चौथी गेंद, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाते हुए छक्कों की हैट्रिक पूरी की।

युवी ने इस मुकाबले में 32 गेंदों में 5 छक्के और 4 चौके की मदद से 66* रन बनाए। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में पुणे की टीम को हार का सामना करना पड़ा था और युवी की यह पारी खराब हो गई थी।

1 / 5 NEXT
Published 14 Mar 2021, 12:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now