Create

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज को लेकर बड़ा अपडेट

लम्बे समय से ईडन गार्डंस में कोई मैच नहीं खेला गया है
लम्बे समय से ईडन गार्डंस में कोई मैच नहीं खेला गया है

T20 World Cup के ठीक बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी। कीवी टीम भारत में टी20 और टेस्ट सीरीज खेलेगी। दोनों देशों के बीच होने वाली टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है, जिसमें 70 प्रतिशत दर्शक मैदान पर आ सकते हैं। बता दें टी20 सीरीज के मैच 17 ,19 और 21 नवंबर में खेले जाने हैं।

बीते शुक्रवार (29 अक्टूबर) को पश्चिम बंगाल राज्य सरकार ने एक निर्देश जारी किया है, जिसके अनुसार स्टेडियम को 70 प्रतिशत क्षमता पर संचालित किया जा सकता है। ईडन गार्डन्स ने 2019 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी नहीं की है और राज्य सरकार की यह घोषणा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के लिए अच्छी खबर है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने 'टेलीग्राफ' से कहा कि जब राज्य सरकार से मंजूरी मिल गई है, तो हमें भी उम्मीद है कि बीसीसीआई भी 70 प्रतिशत क्षमता के लिए अपनी सहमति देगा।

वहीं सीएबी के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा कि हमने पिच और आउटफील्ड को तैयार रखने के लिए पहले से ही काफी काम किया है। विकेट में जोरदार उछाल होगा और निश्चित रूप से यहां अच्छा क्रिकेट देखने को मिलेगा।

साल 2016 में खेले गए टी-20 विश्व कप फाइनल की मेजबानी करने वाले ईडन गार्डन्स की कुल दर्शक क्षमता 68,000 है। यदि 70% क्षमता पर दर्शक आ सकेंगे, तो हम स्टैंड में 47,000 से 48,000 लोगों के बीच उम्मीद कर सकते हैं। गौरतलब है कि इस मैदान पर आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और बांग्लादेश के बीच नवंबर 2019 में पिंक बॉल के रूप में खेला गया था।

पिंक बॉल टेस्ट के बाद ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मार्च 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेला जाना तय था, जो अंततः कोरोना वायरस के कारण नहीं खेला जा सका था। ऐसे में लम्बे समय के बाद कोलकाता में अंतरराष्ट्रीय मैच दिलचस्प होने वाला है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment