Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट विश्व कप के 8 सबसे यादगार विज्ञापन और गाने

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
948   //    28 May 2019, 17:44 IST

Enter caption

विश्व कप जैसी क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता को यादगार बनाने के लिए प्रत्येक टीम अपने स्तर पर मेहनत करती है। जिसके आधार पर टूर्नामेंट के दौरान कुछ खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन करते हैं, जो क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद किए जाते हैं। अभी तक हम विश्व कप के 11 मुकाबले देख चुके हैं, जिसमें कई टीमों ने इस खिताब को अपने नाम किया है।

हर बार के विश्व कप से पहले दर्शकों के मनोरंजन के लिए कुछ विज्ञापन और कुछ गीत फिल्माए जाते हैं। जिसके जरिए हर टीम के लिए खेल भावना, रणनीतियों और चुनौतियों को दर्शाया जाता है। अभी तक कई ऐसे विज्ञापन और विश्वकप पर आधारित लघु गीत बनाए जा चुके हैं, जिन्होंने दर्शकों के दिल और दिमाग पर गहरी छाप छोड़ी है।

आज हम आपको विश्व कप के दौरान बनाए गए ऐसे ही कुछ बेहतरीन विज्ञापनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज भी लोगों के दिलो दिमाग में कहीं न कहीं बसे होंगे। जानिए उन शानदार विज्ञापनों के बारे में-

#1 Pepsi- Nothing Official About This

मुख्य पेय पदार्थ पेप्सी पर फिल्माए गए इस विज्ञापन को विश्व कप के सबसे अच्छे विज्ञापनों में से एक माना जाता है, जिसने पेप्सी और कोकाकोला के बीच की लड़ाई को दर्शाने में एक लैंडमार्क का रोल अदा किया था। इसके साथ ही यह विज्ञापन उस समय के प्रतिस्पर्धी विपणन के विज्ञापनों में से एक माना जाता है।

इस विज्ञापन में दिखाया गया है कि कुछ खिलाड़ी आधिकारिक पेय पर अपने सिर को पहले तो हिलाते हैं, फिर पेप्सी को दर्शाते हुए कहा गया है कि Nothing Official About It यानी इसके बारे में कुछ भी आधिकारिक नहीं। 

#2 Adidas- Bring It On

आम तौर पर सचिन को देखा गया था कि वह शांति से मैदान में आते थे और स्कोरबोर्ड पर रन टांगकर वापस शांति से पवेलियन लौट जाते थे, लेकिन उसके पीछे का असली चैंपियन किस तरह से मेहनत करता है। इस विज्ञापन में खास तौर पर उस सीन को दर्शाया गया है।

Advertisement

फुटवियर ब्रांड एडिडास के इस ऐड में सचिन जबरदस्त वर्कआउट करते हुए दिखते हैं, वह काफी ज्यादा भारी रॉड उठाते हैं और अन्य एक्सरसाइज करते हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...