Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 4 बल्लेबाज जो टूर्नामेंट में अपना पहला दोहरा शतक लगा सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.46K   //    27 May 2019, 20:40 IST

Rohit Sharma

किसी भी क्रिकेटर के लिए शतक बनाना बेहद खास होता है, क्योंकि इन्हीं रिकॉर्ड के बल पर उसे हमेशा याद किया जाता है। वहीं अगर ये खिलाड़ी इस शतक को दोहरे शतक में बदल देते हैं, तब तो यह और भी खास हो जाता है। क्योंकि क्रिकेट के इतिहास में अभी तक केवल चुनिंदा खिलाड़ियों ने ही दोहरा शतक लगाया है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने अपना दोहरा शतक दक्षिण अफ्रीका जैसी क्रिकेट टीम के खिलाफ 2010 में बनाया था। वहीं उसके बाद कुछ अन्य क्रिकेटरों ने भी दोहरा शतक जमाया लेकिन भारत के रोहित शर्मा ने तीन बार दोहरा शतक जमाकर अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना आज भी बड़ी उपलब्धि मानी जाती है और कहीं अगर यह दोहरा शतक विश्वकप जैसी बड़ी प्रतियोगिता में लगाया गया हो, तब तो यह और भी खास हो जाता है। दुनिया में कई ऐसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं, जो आसानी से दोहरा शतक मार सकते हैं लेकिन वह अभी तक ऐसा करने में असफल रहे हैं। हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता, कि यह क्रिकेटर अपने दोहरे शतक के सपने को 2019 के विश्वकप में साकार कर सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही चार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो विश्वकप 2019 के दौरान अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ सकते हैं-

#1 डेविड वॉर्नर

Devid Warner

डेविड वॉर्नर दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं, जिनसे इस बार के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि पिछले प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वॉर्नर भी अपनी टीम की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। वहीं डेविड वॉर्नर ने अभी तक अपने करियर में वनडे क्रिकेट में एक भी दोहरा शतक नहीं मारा है।

ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 2019 के विश्व कप के दौरान अपने इस सपने को सच करने की पूरी कोशिश करेगा और शायद वह हो भी जाए। वॉर्नर ने अपने वनडे करियर में कुल 14 शतक बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 179 रन है। ऐसे में वह किसी भी वक्त अच्छी फॉर्म में रहते हुए दोहरा शतक भी लगा सकते हैं। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...