Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में हूटिंग का सामना करने के बाद स्टीव स्मिथ का बड़ा बयान

Enter caption
SENIOR ANALYST
Modified 26 May 2019, 17:12 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और एक साल के बैन के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में हूटिंग का सामना करना पड़ा। मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरते ही दर्शकों ने उन्हें 'चीटर' कहकर बुलाया। हालांकि इन सब बातों का स्मिथ पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और उन्होंने शानदार शतक जड़ दिया। मैच के बाद स्मिथ ने कहा कि लोग उन्हें क्या कहते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, उनका काम बस रन बनाना है।

स्मिथ ने कहा ' जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मैंने कुछ चीजें सुनी। हालांकि मुझे कुछ समझ नहीं आया। मैं केवल अपने खेल पर ध्यान लगाने की कोशिश कर रहा था। अच्छी बात ये रही कि आज मैं कुछ रन बनाने में कामयाब रहा। उससे भी ज्यादा अहम बात ये है कि वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले मैंने क्रीज पर समय बिताया।'

स्टीव स्मिथ ने आगे कहा कि हूटिंग से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मुझे पता है कि बालकनी में बैठे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का साथ मुझे मिल रहा है और यही मेरे लिए सबसे जरूरी चीज है। अगर मैं साथी खिलाड़ियों और सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों को गौरवान्वित कर सकता हूं तो यही मेरा काम है।

गौरतलब है कि साउथैम्पटन में वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 12 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 297 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 49.3 ओवर में 285 रन बनाकर आउट हो गई और मैच हार गई। स्टीव स्मिथ ने 116 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद स्मिथ और वॉर्नर पर एक साथ का प्रतिबंध लगा था। हालांकि अब दोनों का बैन खत्म हो चुका है और वर्ल्ड कप से वो ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 26 May 2019, 12:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit