Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : भारत के इन 5 क्रिकेटरों की तरह ही हैं इंग्लैंड के ये खिलाड़ी

  • इन खिलाड़ियों में काफी समानताए हैं
ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:12 IST

Hardik Pandya

क्रिकेट का महाकुंभ कहे जाने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्वकप को शुरू होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। 30 मई से शुरू होने वाली प्रतियोगिता लगभग 45 दिनों तक इस खेल के प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन करेगी। हालांकि इस दौरान कुछ फैन्स निराश होंगे, तो कुछ उत्साहित होंगे। क्योंकि किसी की चहेती टीम टूर्नामेंट से बाहर होगी, तो कोई टीम लाजवाब प्रदर्शन कर फाइनल तक का सफर तय करेगी।

इस बार के विश्वकप खिताब का प्रबल दावेदार भारत और इंग्लैंड को माना जा रहा है। क्योंकि दोनों ही टीमों के खिलाड़ी इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं और दोंनों देशों का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा सुधरा है। यही नहीं दोनों ही टीमों के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनमें काफी हद तक समानता भी नजर आती है।

आज हम आपको ऐसे ही पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके समकक्ष पांच खिलाड़ी इंग्लैंड की क्रिकेट टीम में भी मौजूद हैं।जैसा प्रदर्शन यह भारतीय खिलाड़ी करने में सक्षम हैं, वैसा ही प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाड़ी भी अपनी टीम के लिए कर सकते हैं। जानिए कौन हैं वो पांच भारतीय और इंग्लिश खिलाड़ी –

#5 हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स

Ben Stokes

भारतीय क्रिकेट टीम में मौजूद हार्दिक पांड्या की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती है। उन्होंने आईपीएल के पिछले कुछ सीजन और कुछ अंतर्राष्ट्रीय मैचों के जरिए अपनी प्रतिभा दुनिया को दिखाई है। वहीं इंग्लैंड के पास बेन स्टोक्स के रूप में दुनिया का दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी मौजूद है।

हार्दिक पांड्या का स्ट्राइक रेट जहां 116.58 है, तो वहीं स्टोक्स का स्ट्राइक रेट 94.1 है। यह दोनों खिलाड़ी शानदार बल्लेबाजी के साथ ही 135 से 140 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं। दोनों ही खिलाड़ी बेहतर इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी कर सकते हैं। साथ ही दोनों खिलाड़ी बेहतरीन फील्डिंग का नजारा भी पेश कर सकते हैं।

खेल के सभी पहलुओं में यह खिलाड़ी परफेक्ट हैं, बताते चलें कि दोनों ही खिलाड़ी अपनी शानदार खेल शैली के लिए भी जाने जाते हैं। यही कारण है कि एक तरफ जहां हार्दिक पांड्या की तुलना महान क्रिकेटर कपिल देव से की जाती है, तो बेन स्टोक्स की तुलना इयान बाथम से की जाती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 26 May 2019, 13:54 IST
Advertisement
Fetching more content...