आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके दिनेश कार्तिक भारत की टी20 टीम में जगह बना सकते हैं - आकाश चोपड़ा

Nitesh
दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए बड़ा बयान दिया है। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अगर दिनेश कार्तिक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर भारतीय टी20 टीम में उनकी वापसी हो सकती है।

आकाश चोपड़ा अपने यू-ट्यूब चैनल पर फैंस के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक फैन ने उनसे पूछा कि ऋषभ पंत और मनीष पांडे ने अभी तक टी20 टीम में अपनी जगह पक्की नहीं की है। ऐसे में अगर दिनेश कार्तिक आईपीएल में शानदार खेल दिखाते हैं तो क्या उन्हें भारतीय टीम में जगह मिल सकती है।

इस सवाल के जवाब में आकाश चोपड़ा ने कहा "मेरे हिसाब से आप जो कह रहे हैं वो सही है। वो निश्चित तौर पर वापसी कर सकते हैं लेकिन क्या वो ऐसा कर पाएंगे। पहली चीज ये कि उन्हें बैटिंग ऑर्डर में खुद को प्रमोट करना चाहिए। अगर आप निचले क्रम में बैटिंग करते हैं तो आपकी बैटिंग आती ही नहीं है। इसलिए सबसे पहले उन्हें ऊपर आना होगा जिससे वो ज्यादा से ज्यादा रन बना सकें। अगर वो नंबर 5 पर ही खेलते रहेंगे जहां वो आईपीएल टीम के कप्तान हैं तो फिर उनके नाम ज्यादा रन नहीं होंगे। इससे टीम में उनकी जगह नहीं बनेगी।"

ये भी पढ़ें: 4 विदेशी सलामी बल्लेबाज जो इस आईपीएल सीजन शतक बना सकते हैं

दिनेश कार्तिक के लिए कंपटीशन काफी तगड़ा है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे ये भी बताया कि दिनेश कार्तिक के लिए भारतीय टीम में कंपटीशन काफी तगड़ा है। उन्होंने कहा कि भले ही कार्तिक बहुत अच्छे विकेटकीपर हैं लेकिन भारतीय टीम में कई जबरदस्त विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं।

उन्होंने कहा "कार्तिक निश्चित तौर पर अच्छी कीपिंग करते हैं लेकिन हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि भारतीय टीम में के एल राहुल और ऋषभ पंत भी हैं। इसलिए अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनानी है तो फिर उन्हें 2 आईपीएल सीजन में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मेरे हिसाब से उन्हें किसी तरह नंबर 4 पर बैटिंग करनी होगी ताकि ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर वो वापसी कर सकें। इसी तरह से वो टीम में आ सकते हैं, इसमें कोई शक नहीं है।"

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली को लेकर पुणे वॉरियर्स इंडिया के पूर्व डायरेक्ट का बड़ा बयान

Quick Links

App download animated image Get the free App now