Create

पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने पृथ्‍वी शॉ और सूर्यकुमार यादव के बेस्‍ट रिप्‍लेसमेंट का खुलासा किया

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा को नहीं लगता कि भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पृथ्‍वी शॉ और सूर्यकुमार यादव का विकल्‍प खोजने में परेशानी होगी। इन दोनों खिलाड़‍ियों को इंग्‍लैंड में भारतीय टेस्‍ट टीम से जुड़ना है तो दूसरे मैच में शायद यह चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहें।

हालांकि, आकाश चोपड़ा का मानना है कि देवदत्‍त पडिक्‍कल, रुतुराज गायकवाड़ और नितीश राणा ने आईपीएल में काफी मैच खेले हैं और वो सूर्यकुमार यादव व पृथ्‍वी शॉ की जगह को आसानी से भर सकेंगे।

क्रिकइंफो से बातचीत में आकाश चोपड़ा ने कहा कि इन तीनों में से कोई दो खिलाड़ी शॉ और यादव की जगह ले सकते हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'अगर पृथ्‍वी शॉ और सूर्यकुमार यादव उपलब्‍ध रहे तो मुझे नहीं लगता कि आपको बदलाव की जरूरत पड़ेगी क्‍योंकि आपने अब तक सीरीज नहीं जीती है। अगर वो उपलब्‍ध नहीं होते है तो आपके पास तीन विकल्‍प हैं- देवदत्‍त पडिक्‍कल, रुतुराज गायकवाड़ और नितीश राणा। आप इन तीनों में से किन्‍हीं दो खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं। इनके पास आईपीएल में खेलने का पर्याप्‍त अनुभव है।'

श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों को अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी लेने की जरूरत: आकाश चोपड़ा

श्रीलंकाई टीम पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 165 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने में सफल नहीं हो सकी थी, जबकि उसके कई बल्‍लेबाजों ने अच्‍छी शुरूआत हासिल की थी। अविष्‍का फर्नांडो और चरित असलंका अपनी अच्‍छी शुरूआत को मैच विजयी पारियों में तब्‍दील नहीं कर सके थे।

चोपड़ा का मानना है कि इन बल्‍लेबाजों को अधिक जिम्‍मेदारी लेने की जरूरत है और अगर सीरीज में वापसी करना है तो पारी को एंकर करना होगा।

चोपड़ा ने कहा, 'यह संघर्षरत श्रीलंकाई टीम है, जिसके कुछ खिलाड़ी निलंबित हो चुके हैं। उन्‍हें अलग तरह से खेलने की जरूरत है और अविष्‍का फर्नांडो जैसे खिलाड़‍ियों को अच्‍छी शुरूआत को बड़े स्‍कोर में तब्‍दील करने की जरूरत है। असलंका ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास किया, लेकिन वो अकेले पूरा काम नहीं कर सकते हैं। इन खिलाड़‍ियों को अधिक जिम्‍मेदारी के साथ खेलना होगा वरना मैच का नतीजा समान ही रहेगा।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment