"वह टॉप पर अकेले थे और अब भी अकेले हैं" - विराट कोहली को लेकर दिग्गज खिलाड़ी की प्रतिक्रिया 

विराट कोहली को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया
विराट कोहली को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म को लेकर कई दिग्गज अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि विराट जिस स्थिति में हैं, उससे निकलने का रास्ता वह खुद ही खोज सकते हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान ने लगभग तीन सालों से एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है। इसके अलावा उनकी हालिया फॉर्म काफी खराब रही जो इंग्लैंड दौरे पर भी देखने को मिली। दिग्गज बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज दौरे से आराम लिया है और वह पेरिस में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ ब्रेक का लुत्फ़ उठा रहे हैं। विराट एशिया कप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर, चोपड़ा ने कहा कि पूर्व कप्तान को अपने ब्रेक के दौरान चीजों के मानसिक पक्ष पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा,

क्या विराट कोहली को अपनी तकनीक पर काम करने की जरूरत है? मैं ऐसा नहीं सोचता क्योंकि वह अच्छी शुरुआत करते हैं। लेकिन उन्हें शतक में नहीं तब्दील कर पा रहे। उन्हें मानसिक पहलू पर काम करने की आवश्यकता हो सकती है, या खेल से दूरी बनानी पड़ सकती है, ताकि अचानक समाधान मिल जाए।

विराट को कुछ समय देने की जरूरत है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा का मानना है कि कोहली ने जो हासिल किया है, उसे बहुत कम खिलाड़ी हासिल कर पाते हैं, इसी वजह से उनका संघर्ष दूसरे के लिए समझना कठिन है। उन्हें लगता है कि ब्रेक से कोहली को जरूर फायदा होगा। चोपड़ा ने कहा,

हममें से अधिकांश ने उस स्तर की क्रिकेट नहीं खेली है या उस सफलता का स्वाद चखा नहीं है। वह टॉप पर अकेले थे और अब भी वह अकेले हैं। लेकिन मैं कहूंगा कि कुछ समय दें ताकि यह समय भी बदल जाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar