Create
Notifications

उमरान मलिक के भारतीय टीम में डेब्यू को लेकर जल्दबाजी दिखाने की जरूरत नहीं है, पूर्व ओपनर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

उमरान मलिक को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
उमरान मलिक को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (Umran Malik) में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने काफी प्रभावित किया और कई दिग्गज उन्हें भारतीय टीम में जल्द से जल्द शामिल किये जाने की वकालत कर चुके हैं। हालांकि इस मामले में पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की राय अलग है। उनके मुताबिक भारतीय टीम के लिए डेब्यू से पहले उमरान मलिक को कुछ और समय की जरूरत है। उमरान ने अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशान किया है और विकेट भी चटकाए हैं।

चोपड़ा के मुताबिक युवा तेज गेंदबाज पिछले दो मैचों में काफी महंगा साबित हुआ है। पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि उमरान मलिक दुर्लभ प्रतिभा है और उन्हें सावधानी के साथ तैयार किया जाना चाहिए तथा हालिया प्रदर्शन के आधार पर टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन करने के लिए जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए - आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने उमरान मलिक को लेकर कहा,

जल्दबाजी में फैसला लेने की जरूरत नहीं है (उमरान मलिक पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए)। भारत में एक नियम है कि यदि आप 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तो आप निश्चित रूप से देश के लिए खेलेंगे, चाहे वह अभी या बाद में। लेकिन उन्होंने अपने आखिरी आठ ओवरों में सौ रन दिए हैं। उसे कुछ समय दें। उसे भारतीय टीम के साथ यात्रा करनी चाहिए लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

उमरान मलिक मौजूदा सीजन में लगातार तेज गति से गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने टूर्नामेंट के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डालते हुए टूर्नामेंट के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद डाली। इस सीजन अभी तक खेले नौ मैचों में उमरान 8.80 के इकॉनमी रेट से 15 विकेट चटका चुके हैं।

वहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी युवा तेज गेंदबाज को बड़ी सलाह दी है। आरपी के मुताबिक उमरान को सिर्फ अपनी पेस पर ही ध्यान नहीं देना चाहिए, बल्कि उन्हें स्किल की भी जरूरत है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...