शाहीन शाह अफरीदी से निपटने के लिए आकाश चोपड़ा ने भारतीय बल्लेबाजों को दी अहम सलाह

शाहीन अफरीदी काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं
शाहीन अफरीदी काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी से निपटने के लिए पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारतीय बल्लेबाजों को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय बैटर्स को चाहिए कि वो शाहीन के रेपुटेशन पर ना जाएं और गेंद के हिसाब से खेलें। आकाश चोपड़ा के मुताबिक गेंदबाज को नहीं बल्कि गेंद को खेलने की जरूरत है।

एशिया कप में पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है। शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ ने जबरदस्त गेंदबाजी की है। इन तीनों गेंदबाजों ने लगभग हर एक मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की है और विपक्षी टीम को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए हैं। हारिस रऊफ अभी तक सबसे ज्यादा 9 विकेट ले चुके हैं। शाहीन अफरीदी ने पिछले मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही बल्लेबाजों को आउट किया था।

शाहीन शाह अफरीदी हमारे दिमाग में बैठ गए हैं - आकाश चोपड़ा

ऐसे में जब एक बार फिर ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो शाहीन शाह अफरीदी भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा होंगे। वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि रोहित शर्मा को चाहिए कि वो शाहीन के नाम पर ना जाएं बल्किन उनके गेंद के हिसाब से बैटिंग करें। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

पाकिस्तान के खिलाफ आप गेंद को खेलिए ना कि गेंदबाज को खेलिए। पहले 15 ओवरों में एक से ज्यादा विकेट ना गंवाइए। शाहीन शाह अफरीदी इस वक्त बिना किसी किराए के हमारे दिमाग में रह रहे हैं। ये सच है कि वो हमारे दिमाग में चल रहे हैं और वो अकेले नहीं हैं। उनके साथ नसीम शाह और हारिस रऊफ भी हैं। जब ये तीनों अटैक करते हैं तो फिर आपको पूरी तरह से घेर लेते हैं। हमारे कोच हमसे कहते थे कि आपको बॉलर को खेलने की जरूरत नहीं है। उसके हाथ से सिर्फ गेंद आएगी और उसे खेलने की जरूरत है। इसलिए गेंदबाज की ख्याति को भूल जाइए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now