IND vs PAK : "पाकिस्तान की गेंदबाजी अब उनकी कमजोरी बन गई है" - भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले आया बड़ा बयान 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने अगले मुकाबले में भारत का सामना करना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला (IND vs PAK) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है और इस पर सभी की नजरें हैं। वहीं, इस मुकाबले से पहले आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजी को पहले की अपेक्षा कमजोर बताया है।

पाकिस्तान का मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी तक अच्छा प्रदर्शन रहा है और उनके खाते में दो जीत आई हैं। इनमें टीम के बल्लेबाजों को योगदान ज्यादा रहा है, क्योंकि गेंदबाजों ने जमकर लुटाये हैं और विरोधी टीमों को रोकने में सफल नहीं हो पाए।

पिछले मुकाबले में श्रीलंका ने उनके खिलाफ 344 रन जड़ दिए थे। हालाँकि, पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में सर्वोच्च रन चेज का रिकॉर्ड बनाया और 10 गेंद शेष रहते 6 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की। बाबर आजम के सभी प्रमुख गेंदबाजों ने 50 से ज्यादा रन खर्च किये थे। उनके स्ट्राइक गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 9 ओवर में सिर्फ एक विकेट निकाला था और 66 रन खर्च किये थे।

आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बताई कमियां

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तानी गेंदबाजी की चर्चा की और सभी गेंदबाजों पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा,

आपको पाकिस्तानी खेमे और उनके एक्सपर्ट्स के चेहरों और विचारों पर इतना भरोसा नहीं दिखता। उन्हें विश्वास नहीं है कि वे जीतेंगे क्योंकि बहुत सारी चीजें अंतर पैदा कर रही हैं। पाकिस्तान की मजबूती गेंदबाजी रही है जो अब उनकी कमजोरी बन गई है। कहा जा रहा है कि शाहीन शाह अफरीदी की तीसरी उंगली में सूजन है जिसकी वजह से वह गेंद को ठीक से पकड़ नहीं पा रहे हैं। हसन अली अच्छा कर रहे हैं लेकिन हमें नहीं पता कि अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे या नहीं। हारिस रऊफ भी लय में नजर नहीं हैं। शादाब खान सही जगह पर गेंद पिच नहीं कर पा रहे हैं। मोहम्मद नवाज बेहद साधारण दिख रहे हैं। मुझे नहीं पता कि वे उसामा मीर को खिलाएंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now