आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी की तुलना सुपरस्टार अनिल कपूर से की

Nitesh
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिग्गज गेंदबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इंग्लैंड के इस गेंदबाज की तुलना भारत के सुपरस्टार अनिल कपूर से की है। आकाश चोपड़ा ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) का जिक्र यहां पर किया है जो इतनी उम्र में भी जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं।

अपने फेसबुक पेज पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने जेम्स एंडरसन की तुलना बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर से की। उन्होंने कहा "जेम्स एंडरसन की उम्र बढ़ ही नहीं रही है। वो इंटरनेशनल क्रिकेट के अनिल कपूर हैं। वो 40 साल के होने वाले हैं लेकिन कभी थकते नहीं हैं। मेरे हिसाब से वो प्लेयर ऑफ द डिकेड हैं। 2011 से 2020 तक उनके जैसा टेस्ट क्रिकेट किसी ने नहीं खेला है।"

आकाश चोपड़ा ने आगे ये भी बताया कि एंडरसन के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को किस तरह की रणनीति अपनानी चाहिए। उन्होंने कहा "भारतीय बल्लेबाजों को जेम्स एंडरसन को हल्के में नहीं लेना चाहिए। उनके पास भले ही अब 2012 वाली पेस ना रही हो लेकिन उनके पास वो दिमाग है जिससे वो विकेट हासिल कर सकें। भारतीय बल्लेबाजों को ध्यान से सीम को पढ़ना होगा और फ्रंट फुट पर खेलना होगा।"

जेम्स एंडरसन के नाम 600 से ज्यादा टेस्ट विकेट हैं

जेम्स एंडरसन ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में छह विकेट चटकाए थे। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। उनके नाम अभी तक कुल 606 विकेट हैं। ऐसे में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh