Create
Notifications

गुजरात टाइटंस की टीम में स्टार कल्चर ना होने की बात कहते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुँच चुकी है
गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुँच चुकी है
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के माध्यम से लीग में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस (GT) ने पूरे सीजन अभी तक शानदार खेल दिखाया और टीम फाइनल में जगह बना चुकी है। गुजरात की सफलता के पीछे पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अहम वजह बताई है। चोपड़ा के मुताबिक बड़े खिलाड़ियों के ना होने से इस टीम को फायदा हुआ है। चोपड़ा ने कहा कि बड़े नामों की उपस्थिति कभी-कभी दूसरों पर हावी हो जाती है।

पहली बार कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस का खेल शानदार रहा। टीम ने पहले लीग चरण में दस मुकाबले जीतकर अंकतालिका में टॉप स्थान हासिल किया। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को क्वालीफ़ायर 1 में हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में उनका सामना शुक्रवार को होने वाले क्वालीफ़ायर 2 में राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुकाबले के विजेता से होगा।

गुजरात टाइटंस में हर कोई मैच विजेता है - आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने गुजरात के टीम कल्चर की तारीफ करते हुए कहा,

जब कोई बड़ा नाम नहीं होता है, तो टीम का माहौल अधिक मिलनसार होता है। कोई स्टार कल्चर नहीं है जहां लोग कह रहे हैं, 'कोहली रन बनाएंगे या एबीडी रन बनाएंगे '। जब ऐसा होता है तो कई बार दूसरे खिलाड़ी नीचा महसूस करने लगते हैं। यह उन टीमों के साथ होता है जिनके पास क्रिस गेल या जोस बटलर या केएल राहुल हैं। दूसरी ओर, जीटी में, हर कोई मैच विजेता है।

आपको बता दें कि सीजन की शुरुआत में जब टीम ने हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान नियुक्त किया था तब काफी लोगों ने फ्रेंचाइजी का मजाक भी उड़ाया था लेकिन अपने उन्होंने प्रदर्शन के दम पर सभी का मुंह बंद कर दिया। कप्तानी के साथ-साथ बतौर ऑलराउंडर भी हार्दिक ने अच्छा किया है। इस सीजन बल्ले के साथ उन्होंने 14 मैचों में 453 रन बनाये हैं और अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं, वहीँ गेंद के साथ पांच विकेट भी निकाले हैं।

इसके अलावा मोहम्मद शमी, राशिद खान, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर और रिद्धिमान साहा ने भी जरूरत पड़ने पर आगे आकर जिम्मेदारी उठाई है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...