Create

"जिस दिन हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया, वह वेंकटेश अय्यर को पीछे छोड़ देंगे"- पूर्व खिलाड़ी का आया बड़ा बयान 

हार्दिक पांड्या और वेंकटेश अय्यर के बीच तेज गेंदबाजी ऑलरांडर के स्थान के लिए स्पर्धा है
हार्दिक पांड्या और वेंकटेश अय्यर के बीच तेज गेंदबाजी ऑलरांडर के स्थान के लिए स्पर्धा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पिछले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। गेंदबाजी ना कर पाने की वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को उनकी जगह नियमित मौके दिए गए। इस दौरान अय्यर ने बल्लेबाजी से प्रभावित जरूर किया लेकिन उनकी गेंदबाजी अभी विश्वास योग्य नहीं है। इन सब के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक के लिए अय्यर की चुनौती होगी।

हालाँकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि हार्दिक पांड्या के पूरी तरह से फिट होने और फिर से गेंदबाजी शुरू करने के बाद अय्यर दौड़ से बाहर हो जाएंगे। पांड्या आगामी आईपीएल के माध्यम से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश करेंगे। इस सीजन वह गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में नजर आएंगे।

यह कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है - आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा,

ऐसा लग सकता है कि वेंकटेश अय्यर दौड़ में आगे हैं, लेकिन अगर हार्दिक पांड्या जीत जाते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। रविंद्र जडेजा स्पिन ऑलराउंडर और पांड्या तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर होंगे।
अय्यर अभी मौजूद हैं लेकिन जिस दिन हार्दिक गेंदबाजी शुरू करेंगे, वह वेंकटेश अय्यर को इस भूमिका के लिए पछाड़ देंगे। यह भी याद रखने वाली बात है कि यह कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है जहां आप अपनी सुविधा के अनुसार एक बार में 18-20 खिलाड़ी ले सकते हैं। यह एक आईसीसी इवेंट है जहाँ आप केवल 15 सदस्यीय टीम का चयन कर सकते हैं।

पूर्व ओपनर ने कहा कि अगर हार्दिक फिटनेस हासिल करने में असफल रहते हैं तो अय्यर के पास मौका होगा। आकाश चोपड़ा ने कहा,

इसलिए, जब आपके पास केवल 15 स्थान हों, तो आप सब कुछ अपने साथ नहीं ले जा सकते। इसलिए, आपके पास ऑलराउंडर की स्थिति के लिए केवल दो विकल्प होंगे और मेरे लिए वे रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या होंगे। अगर पांड्या फिट नहीं हैं तो वेंकटेश अय्यर के पास मौका हो सकता है। ऐसा हो सकता है लेकिन उम्मीद है कि ऐसा नहीं होगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...