CWC 2023: भारत बनाम श्रीलंका मैच को लेकर दिग्गज खिलाड़ी की आई बड़ी प्रतिक्रिया, कहा - कोई मुकाबला ही नहीं है

भारतीय टीम ने हालिया मुकाबलों में श्रीलंका को जबरदस्त तरीके से हराया है (PIC - AP)
भारतीय टीम ने हालिया मुकाबलों में श्रीलंका को जबरदस्त तरीके से हराया है (PIC - AP)

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के 33वें मैच में भारत का सामना श्रीलंका (IND vs SL) से होना है। इस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की बड़ी प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने भारत को जीत का प्रबल दावेदार बताया है।

2011 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों के बीच 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला होना है। वर्ल्ड कप में इनके बीच बराबरी की टक्कर रही है लेकिन पिछले 10 वनडे मुकाबलों में श्रीलंकाई टीम ने सिर्फ एक ही बार भारतीय टीम को मात दी है। भारत ने श्रीलंका को आखिरी भिड़ंत में एशिया कप 2023 के फाइनल में 10 विकेट से हराया था।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में भारत को श्रीलंका से बेहतर बताते हुए कहा,

अगर हम मैन टू मैन मार्किंग करें, पिछले कुछ मैचों की जांच करें, या कोई और तरीका देखें, अगर हम वनडे क्रिकेट की बात करें तो आप पाएंगे कि भारत का पलड़ा भारी है। कोई मुकाबला ही नहीं है। दोनों पक्षों के बीच कोई समानता नहीं है। श्रीलंका पिछले मैच में अफगानिस्तान से हारने के बाद आ रही है। आपकी उम्मीदें थोड़ी बढ़ गईं जब आपने इंग्लैंड को हराया लेकिन फिर जब आप अफगानिस्तान से हार जाते हैं, तो आपको पता चलता है कि कोलंबो के टिकट पहले ही बुक हो चुके हैं, केवल बोर्डिंग पास और वेब चेक-इन बचा है।

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और श्रीलंका के बीच प्रदर्शन में है काफी अंतर

मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम अभी तक अजेय है और उसने अपने सभी छह मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इन मुकाबलों में उनके जीतने का तरीका काफी दबदबे वाला रहा है और टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है।

वहीं, श्रीलंका की हालत कुछ खास अच्छी नहीं है। श्रीलंकाई टीम को अपने शुरूआती तीन मुकाबलों में हार मिली थी, इसके बाद उसने दो मैच जीते लेकिन पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। कुसल मेंडिस के नेतृत्व वाली टीम छह मैचों में 4 अंक के साथ सातवें स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment