"मुझे नहीं लगता है कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बनेंगे"

Nitesh
रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ इस वक्त दो अलग-अलग टीमों के कोच हैं
रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ इस वक्त दो अलग-अलग टीमों के कोच हैं

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच बने रहेंगे। उनके मुताबिक राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया का कोच बनने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाएंगे।

रवि शास्त्री का कार्यकाल 2019 वर्ल्ड कप के बाद बढ़ा दिया गया था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो जाएगा। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया जाता है या नहीं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर राहुल द्रविड़ खुद कहते हैं कि उन्हें कोच बनना है तभी रवि शास्त्री को कड़ी टक्कर मिलेगी।

उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता है कि राहुल द्रविड़ अपना नाम इस लिस्ट में डालेंगे। केवल एक ही कंपटीशन है वो ये कि अगर राहुल द्रविड़ खुद कह दें कि वो इंडिया का कोच बनना चाहते हैं। अगर वो कहते हैं तो फिर दोनों दिग्गजों के बीच कड़ा मुकाबला होगा।"

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर राहुल द्रविड़ भारतीय टीम का हेड कोच बनने से इंकार कर देते हैं तो फिर रवि शास्त्री के लिए चीजें काफी आसान हो जाएंगी।

रवि शास्त्री बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच - आकाश चोपड़ा

उन्होंने आगे कहा "अगर राहुल द्रविड़ अपना नाम इस लिस्ट में नहीं रखते हैं तो जो भी इसके लिए दावेदारी पेश करेगा वो रवि शास्त्री के सामने टिक नहीं पाएगा। ये मेरा मानना है। मुझे नहीं लगता है कि कोचिंग में कोई बदलाव होगा और रवि शास्त्री ही कोच बने रहेंगे। प्रोसेस के तहत एप्लीकेशन लिए जाएंगे लेकिन उसके कोई मायने नहीं होंगे।"

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ भारत की युवा टीम के साथ इस वक्त श्रीलंका दौरे पर हैं। टीम इंडिया ने पहले दो मैचों में शानदार जीत हासिल की है। वहीं कई सारे फैंस का मानना है कि रवि शास्त्री को हटाकर राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त कर दिया जाए।

रवि शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम को 2019 के वर्ल्ड कप और हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। टीम को अभी भी आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment