संजू सैमसन से बल्लेबाजी में और अधिक जिम्मेदारी से खेलने की गुजारिश करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

संजू सैमसन पिछले कुछ मैचों में खराब शॉट खेल कर आउट हुए हैं
संजू सैमसन पिछले कुछ मैचों में खराब शॉट खेल कर आउट हुए हैं

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) से जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करने का आग्रह किया है। उनके मुताबिक गेंदबाजों से ज्यादा सैमसन खुद की ईगो की वजह से आउट हो रहे हैं।

आरआर के कप्तान ने नौ मैचों में 30.50 की औसत से 244 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 168.28 का रहा है। सैमसन ने मौजूदा संस्करण के दौरान केवल एक बार ही 50 रन का आंकड़ा पार किया है।

पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ वानिंदु हसारंगा की गेंदबाजी के दौरान स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में सैमसन बोल्ड हो गए थे। मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी वह सेट होने के बाद बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में स्पिनर कार्तिकेय सिंह का शिकार बने थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर संजू सैमसन के हालिया आउट होने के तरीकों की समीक्षा करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,

संजू सैमसन, कृपया थोड़ा और जिम्मेदारी से खेलें। वानिंदु हसरंगा जैसे खिलाड़ी आपको आउट नहीं कर रहे हैं। आपका ईगो आपसे ज्यादा होता जा रहा है। MI के खिलाफ पिछले मैच में, आप छक्के के बाद छक्का मारने की कोशिश कर रहे थे और कुमार कार्तिकेय को अपना विकेट गिफ्ट कर दिया। अपने आप को थोड़ा और समय दें।

अश्विन का विकेट लेना गेंदबाजी में सबसे बड़ा सुधार है - आकाश चोपड़ा

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी विभाग की बात करते हुए चोपड़ा ने अश्विन के विकेट लेने को टीम के लिए बड़ा पॉजिटिव बताया। 44 वर्षीय ने बताया कि हाल के सीजन में ऑफ स्पिनर किफायती रहा है, लेकिन उसने बहुत सारे विकेट नहीं लिए हैं। उन्होंने कहा,

गेंदबाजी में एक बड़ा सुधार रविचंद्रन अश्विन के विकेट लेने का रहा है। हाल के सीज़न में, वह किफायती रहे हैं लेकिन उन्होंने बहुत अधिक विकेट नहीं चटकाए। लेकिन इस साल वह विकेट ले रहे हैं जब युजवेंद्र चहल को कोई विकेट नहीं मिला। वह अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। आखिरी गेम में उन्होंने नौ में 21 रन बनाए।

अश्विन ने मौजूदा सीजन के नौ मुकाबलों में आठ विकेट चटकाए हैं। वहीँ बल्ले के साथ उन्होंने 148 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 77 रन बनाये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now