IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की कमजोरी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, पूर्व खिलाड़ी ने रविंद्र जडेजा का जिक्र करते हुए कही बड़ी बात

IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans

आईपीएल (IPL) 2024 का आगाज 22 मार्च से होना है और गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले ही मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स से भिड़ेगी। सीजन की शुरुआत से पहले आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने पांच बार की इस चैंपियन टीम की बड़ी कमजोरी का जिक्र किया है। चोपड़ा के मुताबिक, सीएसके के गेंदबाजी आक्रमण में भारतीय स्पिनरों की कमी होना एक कमजोर क्षेत्र है। उन्होंने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का जिक्र किया और कहा कि सबसे छोटे फॉर्मेट में वह उतने प्रभावशाली नहीं हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में रविंद्र जडेजा एकमात्र प्रमुख भारतीय स्पिनर के रूप में खेलते हैं। उनके साथ श्रीलंका के महीश तीक्षणा और मोईन अली भी नजर आते हैं। हालाँकि, भारतीय नामों में टीम के पास कुछ युवा स्पिनर हैं, जिन्हें बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। इसी वजह से आकाश चोपड़ा का मानना है कि स्पिन की मददगार पिचों पर भी विदेशों स्पिनरों पर निर्भरता के कारण एमएस धोनी की टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने कहा,

स्पिन विभाग में थोड़ी चिंता है। उनके पास रविंद्र जडेजा को छोड़कर कोई भारतीय स्पिन गेंदबाजी विकल्प नहीं है। इसलिए विदेशी दल पर अधिक दबाव है, कि उन्हें अधिक स्पिन गेंदबाजी करनी चाहिए, जो मेरी राय में, अच्छी चीज नहीं है। रविंद्र जडेजा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में आता है। उसके बाद वनडे क्रिकेट और मैं जडेजा की टी20 गेंदबाजी को उस लिस्ट में सबसे नीचे रखता हूं। हालाँकि, कप्तान को उनसे ही सर्वश्रेष्ठ मिलता है।

गौरतलब हो कि रविंद्र जडेजा ने पिछले सीजन कमाल की गेंदबाजी की थी और वह 16 मैचों में 20 विकेट लेने में कामयाब रहे थे। धोनी को अपने इस अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर से इस बार भी गेंदबाजी में कमाल की उम्मीद होगी।

IPL 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का स्क्वाड

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवन कॉनवे, मोईन अली, शिवम दुबे, महीश तीक्षणा, मिचेल सैंटनर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, राजवर्धन हंगरगेकर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, अजय मंडल, रचिन रविंद्र, शार्दुल ठाकुर, डैरिल मिचेल, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, समीर रिज़वी, अवनीश राव अरावली

Quick Links

Edited by Prashant Kumar