IND vs ENG: 'रजत पाटीदार को पांचवें टेस्‍ट में जरूर मिलना चाहिए मौका', पूर्व क्रिकेटर ने बताई प्रमुख वजह

India Net Session
रजत पाटीदार ने छह पारियों में केवल 63 रन बनाए हैं

भारत (India Cricket Team) और इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के बीच 7 मार्च से धर्मशाला में पांचवां व अंतिम टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना रखी है और उसकी कोशिश जीत के साथ सीरीज का अंत करने की होगी।

भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी, जिन्‍हें रांची टेस्‍ट में आराम दिया गया था। भारत की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो रजत पाटीदार की जगह पर तलवार लटकी हुई नजर आ रही है। इंग्‍लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले रजत पाटीदार खुद को साबित करने में असफल रहे हैं। उन्‍होंने 6 पारियों में केवल 63 रन बनाए हैं।

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने उम्‍मीद जताई कि रजत पाटीदार को आखिरी टेस्‍ट में जरूर मौका मिले, ताकि वो टेस्‍ट क्रिकेट में अपनी प्रतिभा साबित कर सके। चोपड़ा ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर पोस्‍ट करते हुए कहा कि रजत को धर्मशाला में एक और मौका मिल सकता है।

चोपड़ा ने ट्वीट किया, 'एक क्रिकेटर के रूप में आप जो आखिरी चीज चाहते हैं वह यह है कि आपका खराब फॉर्म टीम के खराब रिटर्न के साथ मेल खाता हो। जिस पल ऐसा होता है तो आप गिरने का सामना करने वाले पहले व्‍यक्ति होते हैं। रजत को टेस्‍ट क्रिकेट में ऐसे नहीं लिया गया कि पानी में मछली हो, लेकिन भारत सीरीज जीत चुका है तो धर्मशाला में शायद उन्‍हें आखिरी मौका मिल सकता है।'

मध्‍य प्रदेश के बल्‍लेबाज ने राष्‍ट्रीय टीम में जगह पाने के बाद खुद को साबित नहीं किया है। पाटीदार ने घरेलू क्रिकेट और भारत ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया और उनके चयन के बाद उम्‍मीद की जा रही थी कि वो धमाकेदार प्रदर्शन करेंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ। रजत पाटीदार छह पारियों में दो बार शून्‍य पर आउट हुए।

रजत पाटीदार से भारतीय टीम को रांची में दमदार प्रदर्शन की जरुरत थी, लेकिन वो क्रमश: 17 और 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। केएल राहुल की वापसी चोटिल होने के कारण टल गई है तो माना जा रहा है कि रजत पाटीदार को एक मौका और मिल सकता है। मगर भारतीय टीम के पास देवदत्‍त पडिक्‍कल के रूप में एक और इन फॉर्म बल्‍लेबाज शामिल है, जो डेब्‍यू की राह देख रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar