IPL 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिन आक्रमण को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने उठाया सवाल, दी बड़ी प्रतिक्रिया

कर्ण शर्मा पर बड़ी जिम्मेदारी होगी (Photo Coutesy: iplt20.com)
कर्ण शर्मा पर बड़ी जिम्मेदारी होगी (Photo Coutesy: iplt20.com)

IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होनी है और पहले ही मुकाबले में बड़े फैन बेस वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ती हुई नजर आएगी। हालाँकि, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आरसीबी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उनका स्पिन आक्रमण बहुत ज्यादा मजबूत नहीं दिखाई दे रहा है।

आईपीएल 2023 में स्पिनरों के बीच 10 विकेट लेने वाले कर्ण शर्मा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। आरसीबी ने श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा को ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था, जिन्होंने पिछले सीजन में आठ मैचों में नौ विकेट चटकाए थे। हसरंगा के अलावा टीम ने माइकल ब्रेसवेल और शाहबाज अहमद जैसे स्पिन ऑलराउंडर्स को भी बाहर का रास्ता दिखाया। हालाँकि, ऑक्शन के दौरान टीम कोई भी प्रमुख स्पिन गेंदबाज खरीद नहीं पाई और उसे कुछ युवा नामों पर भरोसा दिखाना पड़ा।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिन विकल्पों को लेकर कहा,

आरसीबी के पास कर्ण शर्मा हैं। उनके पास वानिंदु हसरंगा हुआ करते थे लेकिन उन्होंने उसे जाने दिया। उन्होंने मयंक डागर को लिया और शाहबाज अहमद को छोड़ दिया। उनके पास कर्ण शर्मा, ग्लेन मैक्सवेल की ऑफ स्पिन, विल जैक्स की ऑफ स्पिन और मयंक डागर हैं। बेंगलुरु का मैदान गेंदबाजों के लिए कब्रिस्तान है। जब आप इन तीन या चार नामों को देखते हैं, तो उनके एक या दो अन्य घरेलू नाम भी हैं, इससे आपको बहुत अधिक आत्मविश्वास नहीं मिलता है।

चोपड़ा ने आगे कहा कि उपलब्ध विकल्प आरसीबी को संतुलन नहीं प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा,

हमें नहीं पता कि मैक्सवेल कितनी गेंदबाजी करेंगे और कितनी मार पड़ेगी। कर्ण शर्मा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं लेकिन वे कई बार उन्हें खिलाते हैं और अन्य मौकों पर उन्हें बाहर बैठा देते हैं। आपने मयंक डागर को लिया लेकिन शाहबाज खराब काम नहीं कर रहे थे। आप विल जैक्स को नहीं खिलाएंगे। इसलिए मुझे बैंगलोर की स्पिन गेंदबाजी इतनी मजबूत नहीं दिखती।

आपको बता दें कि बैंगलोर की टीम ने ऑक्शन से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद के साथ ट्रेड किया था और शाहबाज अहमद के बदले में मयंक डागर को अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar