Create

आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को रोहित शर्मा से बेहतर बताया

Nitesh
New Zealand v India - 2nd T20
हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीती

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से बेहतर बताया है। उन्होंने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में हार्दिक पांड्या ने लगातार छठे गेंदबाज का प्रयोग किया लेकिन रोहित शर्मा ऐसा काफी कम करते थे।

नेपियर में न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला अनोखे तरीके से टाई के रूप में समाप्त हुआ। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड दो गेंद शेष रहते 160 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई, जवाब में भारतीय टीम ने 9 ओवर में 75/4 का स्कोर बना लिया था। बारिश के कारण जब खेल बाधित हुआ तो DLS के हिसाब से 75 पार स्कोर था और भारत का स्कोर भी इतना ही था, इस वजह से मैच टाई के रूप में समाप्त हुआ और भारत ने 1-0 से सीरीज जीत ली।

इस पूरी सीरीज के दौरान दीपक हूडा से छठे गेंदबाज के तौर पर गेंदबाजी कराई गई और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया। दीपक हूडा ने दूसरे टी20 मुकाबले में चार विकेट चटकाए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक हार्दिक पांड्या की रणनीति काफी अच्छी थी कि छठे गेंदबाज को मौका देना है।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी का स्टाइल काफी बेहतरीन है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा 'मुझे हार्दिक पांड्या की कप्तानी काफी ज्यादा पसंद है। उन्होंने दीपक हूडा से गेंदबाजी करवाई जो काफी बेहतरीन रणनीति थी। रोहित शर्मा एक कप्तान के तौर पर ऐसा नहीं कर रहे थे। वो वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी नहीं कराते थे। उनको गेंदबाजी के लिए छठा गेंदबाज ही नहीं मिलता था। वो आईपीएल में तो ऐसा करते हैं लेकिन भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए नहीं करते थे।'

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा 'हार्दिक पांड्या ने कहा कि वो गेंदबाजी करना नहीं चाहते हैं। दीपक हूडा गेंदबाजी करेंगे या फिर उन्हें ऊपर भेजा जा सकता है। वो डेथ और पावरप्ले में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment