एक विकेट और गिरता तो...इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत को लेकर आया बड़ा बयान

ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल ने मिलकर जिताया मैच
ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल ने मिलकर जिताया मैच

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले गए टेस्ट मैच में रोमांचक तरीके से जीत हासिल करके सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में मिली जीत को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर एक विकेट और गिर जाता तो फिर इंग्लैंड ये मुकाबला अपने नाम कर लेती। इसी वजह से शुभमन गिल (Shubman Gill) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) के बीच हुई वो साझेदारी काफी अहम थी।

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में टार्गेट का पीछा करते हुए एक समय भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 84 रन बना लिए थे। ऐसा लग रहा था कि टीम आसानी से ये मुकाबला अपने नाम कर लेगी। हालांकि इसके बाद इंग्लैंड ने बेहतरीन तरीके से वापसी की और जल्दी-जल्दी पांच विकेट चटका दिए। भारत का स्कोर देखते ही देखते 120/5 हो गया। यहां से मुकाबला बराबरी का लग रहा था। इसके बाद शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने छठे विकेट के लिए अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। शुभमन गिल ने नाबाद 52 और ध्रुव जुरेल ने नाबाद 39 रन बनाये। दोनों के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई।

ये मैच एकदम बराबरी पर था - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल में से अगर कोई एक भी आउट हो जाता तो फिर ये मुकाबला फंस सकता था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

72 रन काफी होते हैं। मुकाबला एकदम बराबरी पर खड़ा था, क्योंकि एक विकेट अगर और गिरता तो फिर इंग्लैंड की टीम ये मैच जीत सकती थी। शुभमन गिल ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली। आखिर के दो छक्कों के अलावा उन्होंने एक चौका तक नहीं लगाया था। कुछ पारियां आपको काफी मैच्योर बना देती हैं। आपने भले ही बहुत ज्यादा रन नहीं बनाए हों लेकिन आगे जाते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। शुभमन गिल की ये पारी उसी तरह की थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता