Create

दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 7 या उससे ज्यादा विकेट गिरेंगे, पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी
आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच जोहांसबर्ग में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि खेल के पहले दिन कई विकेट गिर सकते हैं।

भारत ने सेंचूरियन टेस्ट मैच के पहले दिन केवल तीन ही विकेट गंवाए थे। हालांकि वॉंडरर्स के मैदान में स्थिति अलग हो सकती है क्योंकि यहां पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और ये मैदान अपनी गति के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को बाउंस भी बेहतरीन मिल सकता है।

तेज गेंदबाज इस विकेट पर काफी विकेट चटका सकते हैं - आकाश चोपड़ा

पिच के नेचर को देखते हुए आकाश चोपड़ा का मानना है कि गेंदबाजों का यहां पर बोलबाला हो सकता है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

खेल के पहले दिन सात या उससे ज्यादा विकेट गिरेंगे। सवाल ये है कि टॉस जीतने के बाद कप्तान क्या फैसला लेगा। हमेशा से ये थ्योरी होती है कि पहले बल्लेबाजी की जाए। पहले दिन बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल होती है, लेकिन सेंचूरियन में भी देखने को मिला था कि अगर आप अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं तो टॉस जीतकर पहले बैटिंग ही कीजिए। क्योंकि आखिर में जाकर रन चेज नहीं हो पाते हैं। विकेट का नेचर चेंज हो जाता है। इस पिच पर स्पिनर्स बिल्कुल भी विकेट नहीं ले पाएंगे और तेज गेंदबाज ही अपना जलवा दिखाएंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम पहला टेस्ट मुकाबला जीत चुकी है और दूसरा टेस्ट मैच सोमवार से जोहांसबर्ग में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम कर सकती है। भारत ने अभी तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल नहीं की है लेकिन इस बार उनके पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...