Create

राशिद खान के खिलाफ अभिषेक शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

अभिषेक शर्मा ने राशिद खान के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया
अभिषेक शर्मा ने राशिद खान के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच कल रात खेले गए मैच में अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) द्वारा राशिद खान (Rashid Khan) की गेंदबाजी की पिटाई करने पर उनकी तारीफ की। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए अभिषेक शर्मा की 42 गेंदों में 65 रन की पारी की बदौलत 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 195 रन का स्कोर खड़ा किया। हालांकि गुजरात ने आखिरी गेंद पर मैच को जीत लिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किये गए एक वीडियो में चोपड़ा ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजी प्रदर्शन की समीक्षा की। पूर्व खिलाड़ी ने राशिद खान के खिलाफ अभिषेक शर्मा के आक्रामक एप्रोच पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा,

जिस तरह अभिषेक शर्मा ने बल्लेबाजी की, उन्होंने निश्चित रूप से पेस को उन्होंने अच्छे से खेला लेकिन उसके बाद उन्होंने राशिद खान के खिलाफ जो अटैक किया, आखिरी बार राशिद खान के खिलाफ ऐसी हिटिंग याद है जब क्रिस गेल ने उन्हें मोहाली में मारा था, लेकिन यहां जिस तरह से अभिषेक ने कवर और मिड-विकेट के ऊपर से उनकी गेंदों को हिट किया वह शानदार था।
youtube-cover

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर से टाइटंस के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा,

व्यक्तिगत रूप से मैं 100% आश्वस्त नहीं था कि अभिषेक शर्मा रन बनाएंगे - विपक्षी गेंदबाजी देखें, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ और राशिद खान हैं। यहाँ रन बनाने के कम मौके होंगे।

शर्मा ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और तीन छक्के लगाए। वह खान के खिलाफ ज्यादा आक्रामक थे। उन्होंने उनकी15 गेंदें खेली और 34 रन बनाए।

एडेन मार्करम की पारी को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा - वह शानदार थे

आकाश चोपड़ा ने शर्मा के साथ 96 रन की तीसरे विकेट की साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद को संकट से उबारने के लिए एडेन मार्करम की भी तारीफ की। उन्होंने कहा,

केन विलियमसन और राहुल त्रिपाठी आउट हो गए थे। लेकिन फिर मार्करम के साथ साझेदारी। मार्कराम भी अच्छा खेलते हैं वह पहली 10 गेंदें सावधानी से खेलते हैं लेकिन एक बार सेट होने के बाद, वह तेज गेंदबाजों को हिट करते हैं। वह बिल्कुल शानदार रहे हैं।

प्रसिद्ध कमेंटेटर ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के अंत में शशांक सिंह के कैमियो की भी तारीफ की। चोपड़ा ने कहा,

उन्होंने अच्छे से फिनिश भी किया। शशांक आते हैं और तीन छक्के लगाते हैं शशांक कहाँ थे? उन्होंने मुंबई के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की और छत्तीसगढ़ के लिए खेल रहे थे वह आईपीएल टीमों का हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्हें यहां मौका मिला। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को 200 के करीब लेकर गए।

शशांक सिंह ने सिर्फ छह गेंदों में नाबाद 25 रनों की पारी खेली, जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे। उनकी जुझारू हिटिंग ने सनराइजर्स हैदराबाद को 195/6 के शानदार स्कोर तक पहुचांने में मदद की जो अंत में पर्याप्त साबित नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment