Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है
टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है
सावन गुप्ता

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक ये टीम देखने में तो काफी जबरदस्त लग रही है लेकिन इनका परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका जैसी बेहतरीन टीमों के साथ ग्रुप ए में है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान किया है। ओमान और यूएई में होने वाले टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है। आरोन फिंच को टीम का कप्तान बनाया गया है।

दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है। पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और केन रिचर्डसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की भी टीम में वापसी हुई है। ऑलराउंडर डेनियल सैम्स, डेन क्रिस्चियन और नाथन एलिस को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

कागजों पर तो ये टीम काफी जबरदस्त लग रही है। लेकिन इनकी कहानी ये है कि सभी पांचों उंगलियां एकसाथ तो आती हैं लेकिन मुट्ठी नहीं बन पाती हैं। पेपर पर तो ये टीम काफी अच्छी है लेकिन मैं ज्यादा उत्साहित नहीं हूं। पहली बात तो ये कि जिस पूल में ऑस्ट्रेलिया की टीम है वहां पर उन्हें काफी दिक्कतें होंगी। ये पूल ऑफ डेथ है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में बेहतरीन स्पिन गेंदबाज भी नहीं हैं और इसकी कमी उन्हें काफी खलेगी।

पूल ए से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल में जाने के लिए फेवरिट माना जा रहा है। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास इतनी ताकत है कि वो इनमें से किसी भी टीम को हरा सकते हैं और सेमीफाइनल में जा सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वैपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...