पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के बाद पूर्व खिलाड़ी ने बताई गुजरात टाइटंस की एक बड़ी समस्या 

पंजाब किंग्स के खिलाफ शुभमन गिल सस्ते में रन आउट हो गए
पंजाब किंग्स के खिलाफ शुभमन गिल सस्ते में रन आउट हो गए

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT) ने कई बार करीबी मुकाबलों में जीत दर्ज की और उन्होंने छोटे स्कोर का बचाव करते हुए भी मैच बचाया। हालाँकि कल ऐसा नहीं हुआ और इस सीजन पंजाब किंग्स (PBKS) ने गुजरात को उनकी दूसरी हार सौंपी। गुजरात की हार के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टीम की बल्लेबाजी में एक बड़ी समस्या का जिक्र किया है।

आईपीएल 2022 के 48वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। टीम के सभी प्रमुख बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। केवल साई सुदर्शन ने 50 गेंदों में 65 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को 143/8 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। जवाब में पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन ने नाबाद 62 रन की पारी खेली। वहीं लिविंगस्टोन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदों में 30 रन बनाकर अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाई।

गुजरात की बल्लेबाजी में समस्या है - आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर मुकाबले का रिव्यु करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि गुजरात की एक मात्र समस्या उनकी बल्लेबाजी है। टीम को कई बार डेविड मिलर, राहुल तेवतिया और राशिद खान ने मुश्किल से निकला है। उन्होंने कहा,

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उसके बाद गुजरात को अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। गुजरात में केवल एक समस्या क्षेत्र है जिस पर हमने बार-बार चर्चा की है और वो उनकी बल्लेबाजी है। मिलर और तेवतिया और राशिद ने कई बार उन्हें बचाया है अगर शुभमन गिल और हार्दिक प्रदर्शन करते हैं तो ठीक है, अन्यथा एक मुद्दा है।
youtube-cover

पूर्व खिलाड़ी ने आगे हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल के पिछले कुछ मैचों में असफल होने का भी जिक्र किया। चोपड़ा ने कहा,

हार्दिक का पहला हाफ बहुत अच्छा था लेकिन पिछले तीन मैचों में उनका एक अंक का स्कोर है। शुभमन गिल का प्रदर्शन पहले दो मैचों के बाद नीचे चला गया है। उन्होंने पिछले मैच में कुछ रन बनाए लेकिन स्वाभाविक खेल नहीं नजर आया। वह जबरदस्ती का एक रन चुराने के प्रयास में आउट हो गए।

हार्दिक पांड्या अपनी पिछली तीन पारियों में में महज 14 रन बना पाए हैं। वहीं शुभमन गिल ने पहली तीन पारियों में से दो में 84 और 96 का स्कोर बनाया था लेकिन इसके बाद अगली सात पारियों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर महज 31 रन रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now