हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर दिग्गज ने दिया बयान, तारीफ़ करते हुए अहम बातों का जिक्र किया 

हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान सबको प्रभावित किया है
हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान सबको प्रभावित किया है

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस साल अपने कप्तानी कौशल का भी परिचय दिया और सीमित मौकों के बावजूद सबको अपने नेतृत्व से प्रभावित किया है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी हार्दिक की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा के मुताबिक आईपीएल और भारत के लिए कप्तानी करते हुए कुछ समय में ही भारतीय आलराउंडर के नेतृत्व का अंदाज स्पष्ट है।

हार्दिक ने सबसे आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी का जौहर दिखाया था और गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था। इसके बाद प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में आयरलैंड में उन्होंने कप्तानी की और वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 में भी वह कप्तानी करते हुए नजर आये थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने भारत के लिए हालिया समय में कप्तानी करने वाले कप्तानों के एप्रोच को लेकर चर्चा की और अपना नजरिया भी स्पष्ट किया। हार्दिक को लेकर उन्होंने कहा,

हार्दिक पांड्या ने सिर्फ एक साल कप्तानी की है लेकिन आप उनकी कप्तानी का डीएनए पहले ही देख सकते हैं। वह टीम को छूट देते हैं और एक अच्छा माहौल बनाते हैं। वह एक बहुत ही चतुर कप्तान के रूप में सामने आ रहे हैं।

youtube-cover

हार्दिक अपने गेंदबाजी संसाधनों को मैनेज करने में माहिर हैं - आकाश चोपड़ा

चोपड़ा ने उल्लेख किया कि किस तरह ऑलराउंडर खिलाड़ी कप्तान के रूप में अपने उपलब्ध गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल करने में कुशल है। उन्होंने कहा,

वह जानते हैं कि कब किसको गेंदबाजी करानी है, यहां तक कि वह अंत तक स्पिनरों को रखते हैं और विकेट हासिल करते हैं। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज में ऐसा किया, जहां उन्होंने कुलदीप और रवि बिश्नोई के ओवरों को देर तक रोके रखा, जैसे कि उन्हें पहले से पता था कि वे तीन-तीन विकेट लेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar