Create
Notifications

"केकेआर ने चयन के मामलों में बड़ी गलतियां की" - दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

कोलकाता की टीम लीग चरण से ही बाहर हो गई
कोलकाता की टीम लीग चरण से ही बाहर हो गई
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सफर लीग चरण से ही समाप्त हो गया। फ्रेंचाइजी के अभियान को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि टीम सही कॉम्बिनेशन तलाश पाने में नाकाम रही।

अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा कि शुरूआती मैचों में जीत हासिल करने के बावजूद केकेआर ने बदलाव किये और इसी वजह से टीम अपनी लय से भटक गई। उन्होंने कहा,

केकेआर ने आईपीएल 2022 में कुल 21 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया और इससे पता चलता है कि चीजें उनके लिए सही नहीं चल रही थीं। यह समझ में आता है जब कोई साइड अच्छी शुरुआत नहीं करती है, लेकिन अगर आप अच्छी शुरुआत करते हैं और फिर भी 21 खिलाड़ियों को खिलाते हैं, तो इसका मतलब है कि चयन में कुछ गलत हो गया है। रिप्लेसमेंट और बदलाव चोटों के कारण नहीं थे, लेकिन ऐसा लग रहा था कि बाकी सब कुछ टेम्पररी था, लेकिन बदलाव उनके लिए स्थायी था।
youtube-cover

कोलकाता ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी और अपने शुरूआती चार में से तीन मुकाबलों में जीत हासिल कर ली थी। हालाँकि यहाँ से टीम ने लय खो दी और लीग चरण में ही उनका सफर समाप्त हो गया। केकेआर ने 14 में से छह मुकाबलों में जीत हासिल की और अंकतालिका में सातवां स्थान हासिल किया।

केकेआर सही भूमिकाओं के लिए सही लोग नहीं तलाश पाई - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने केकेआर के बल्लेबाजी प्रदर्शन का जिक्र किया और कहा कि उनका कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाया। उन्होंने कहा कि श्रेयस को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज 400 रनों के आंकड़े को नहीं हासिल कर पाया। चोपड़ा ने कहा,

सिर्फ एक खिलाड़ी ऐसा था जो इस सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहा। कोई भी बल्लेबाज बड़े रन नहीं बना पाया और यह उनके लिए बड़ा मुद्दा था। उन्हें सही भूमिकाओं के लिए सही लोग नहीं मिले।

कप्तान श्रेयस अय्यर सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 14 मैचों में 30.84 की औसत से 401 रन बनाये।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...