Create

मुंबई इंडियंस के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के लिए ऑक्शन को जिम्मेदार ठहराते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी अभी तक कमजोर साबित हुई है
आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी अभी तक कमजोर साबित हुई है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लगातार तीन हार के बाद मुंबई इंडियंस (MI) के लिए वापसी काफी कठिन है। उनके मुताबिक गेंदबाजी में क्वालिटी की कमी है और इसी वजह से टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

मुंबई इंडियंस ने कई बार इस तरह की स्थिति से निकलते हुए जबरदस्त वापसी की है लेकिन चोपड़ा के मुताबिक 10 टीमों के होने की वजह इस बार यह चीज दोहराना आसान नहीं है।

अपने यूट्यूब चैनल में आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की स्थिति को लेकर कहा,

मुंबई को इसकी आदत नहीं है। बेशक, वे धीमी शुरुआत करते हैं, लेकिन इस बार यह इतना आसान नहीं होगा। यह 10 टीम का आईपीएल है और सूर्यकुमार यादव के आने के बाद आपकी पूरी टीम उपलब्ध है।

मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में इशान किशन पर बड़ी राशि खर्च की। वहीं चोटिल जोफ्रा आर्चर को भी खरीदा। इसकी वजह से उन्हें गेंदबाजी विभाग में कई समझौते करने पड़े और इसी वजह से टीम जसप्रीत बुमराह पर ज्यादा निर्भर दिख रही है।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक मुंबई से यहीं गलती हुई। उन्होंने आगे कहा,

गेंदबाजी कमजोर दिखती है और आप इसे कैसे ठोस बनाएंगे, इसकी संभावना बहुत कम है। क्योंकि जब आप ऑक्शन में अच्छा नहीं करते हैं, तो आप तिनको को पकड़ रहे होते हैं। किसी तरह आप आगे रहने की कोशिश करते हैं लेकिन यह मुश्किल है।

youtube-cover

बुमराह, सिराज तीन या इससे अधिक विकेट चटकायेंगे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा हर मुकाबले से पहले कुछ भविष्यवाणियां करते हैं और उन्होंने आज होने वाले RCB vs MI मैच को लेकर भी की है। उनके मुताबिक पुणे के मैदान में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज कामयाबी हासिल करेंगे।

बुमराह अभी तक केवल एक ही मैच में विकेट ले पाए हैं लेकिन पूर्व ओपनर का मानना है कि तेज गेंदबाज आरसीबी के खिलाफ अच्छी वापसी करेगा। उन्होंने कहा,

पुणे के मैदान का मतलब उछाल, गति और मूवमेंट भी है। इसका मतलब है कि बुमराह और सिराज तीन या अधिक विकेट ले सकते हैं। बुमराह अल्टर्नेट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और यह वह मैच है जहां उन्हें तीन विकेट मिल सकते हैं। पिच में गति और उछाल के कारण सिराज नई गेंद से प्रभाव डाल सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment